PM मोदी, यूएई के राष्ट्रपति वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन से एक दिन पहले आज करेंगे रोड शो

प्रधानमंत्री मोदी का बुधवार को गांधीनगर में महात्मा मंदिर कंवेंशन सेंटर में शिखर सम्मेलन के 10वें सत्र का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है.

PM मोदी, यूएई के राष्ट्रपति वाइब्रेंट गुजरात समिट के उद्घाटन से एक दिन पहले आज करेंगे रोड शो

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. (फाइल)

अहमदाबाद:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ‘वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट' (Vibrant Gujarat Global Summit) के उद्घाटन से एक दिन पहले आज यहां सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर से एक रोड शो का नेतृत्व करेंगे. अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त (यातायात-पूर्व) सफीन हसन ने कहा कि तीन किलोमीटर लंबा रोड शो हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री द्वारा यूएई के राष्ट्रपति की अगवानी करने के बाद शाम को शुरू होगा.

हसन ने कहा, ‘‘रोड शो इंदिरा ब्रिज पर समाप्त होगा, जो अहमदाबाद को गांधीनगर से जोड़ता है. ब्रिज सर्कल से, दोनों गणमान्य व्यक्ति गांधीनगर में अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होंगे.''

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं.

प्रधानमंत्री मोदी का बुधवार को गांधीनगर में महात्मा मंदिर कंवेंशन सेंटर में शिखर सम्मेलन के 10वें सत्र का उद्घाटन करने का कार्यक्रम है.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की एक विज्ञप्ति के अनुसार, आठ से 10 जनवरी तक गुजरात की तीन दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी विश्व के नेताओं, शीर्ष वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगे.

इसके बाद, 9 जनवरी को सुबह करीब 9.30 बजे मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर कंवेंशन सेंटर पहुंचेंगे, जहां वह विश्व के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे, उसके बाद शीर्ष वैश्विक कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे.

पीएमओ ने कहा कि दोपहर करीब तीन बजे वह वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे.

शिखर सम्मेलन का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी तक गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है. इस वर्ष के शिखर सम्मेलन के लिए 34 साझेदार देश और 16 साझेदार संगठन हैं.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* जब गरीब, किसान, महिलाएं और युवा सशक्त होंगे तो राष्ट्र शक्तिशाली बनेगा : पीएम मोदी
* मालदीव सरकार को PM मोदी से बात कर भारत से माफी मांगनी चाहिए थी : पूर्व उपराष्ट्रपति अदीब
* जल्द खुलने जा रही है 'मोदी गैलेरी', भारत द्विवार्षिक प्रदर्शनी 31 मार्च तक रहेगी जारी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)