पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की बात, सूखे और जंगल की आग के मुद्दे पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री ने सूखे और जंगल की आग के मुद्दे पर भारत की तरफ से फ्रांस के साथ एकजुटता की बात कही.

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की बात, सूखे और जंगल की आग के मुद्दे पर हुई चर्चा

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री ने सूखे और जंगल की आग के मुद्दे पर भारत की तरफ से फ्रांस के साथ एकजुटता की बात कही. दोनों नेताओं ने रक्षा सहयोग परियोजनाओं और असैन्य परमाणु ऊर्जा में सहयोग सहित चल रही द्विपक्षीय पहलों पर भी बातचीत की. प्रधानमंत्री ने वैश्विक खाद्य सुरक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक चुनौतियों को लेकर भी फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की. दोनों नेताओं ने हाल के वर्षों में भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की गहराई और मजबूती पर संतोष व्यक्त किया और सहयोग के नए क्षेत्रों में संबंधों का विस्तार करने के लिए मिलकर काम जारी रखने की बात कही. 

इससे पहले प्रधानमंत्री ने सोमवार को देश के स्वतंत्रता दिवस पर विश्व नेताओं की ओर से मिली शुभकामनाओं के लिए उन्हें धन्यवाद दिया था. मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को दिए संदेश में कहा कि उनकी ओर से शुभकानाएं पाकर वह भावविभोर हो गए. मोदी ने कहा कि भारत वास्तव में फ्रांस के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों को महत्व देता है और दोनों देशों की द्विपक्षीय साझेदारी में विश्व का कल्याण समाहित है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com