"PM मोदी ने वादा किया, तब मैंने खाता खोला.." : लालू यादव ने चुटीले अंदाज में सरकार पर साधा निशाना

लालू प्रसाद की टिप्पणियां व्यंग्य से भरी हुई थीं, लेकिन इसमें गंभीर अंतर्निहित संदेश भी थे और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ‘इंडिया’ गठबंधन के साझेदारों के बीच सीट-बंटवारा उदार तरीके से और सुचारू रूप से किया जाएगा.

मुंबई: विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में शुक्रवार को यहां राजद नेता लालू प्रसाद अपने पुराने अंदाज में नजर आए, जिन्होंने अपने व्यांग्यात्मक लहजे में अपनी बातें रखीं. हल्के-फुल्के अंदाज में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता ने इसरो वैज्ञानिकों से अपील की कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘सूर्य लोक' भेजने की तैयारी करें.

 लालू प्रसाद की टिप्पणियां व्यंग्य से भरी हुई थीं, लेकिन इसमें गंभीर अंतर्निहित संदेश भी थे और उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ‘इंडिया' गठबंधन के साझेदारों के बीच सीट-बंटवारा उदार तरीके से और सुचारू रूप से किया जाएगा. लालू प्रसाद ने कहा, ‘‘हम इस लड़ाई को मजबूती से लड़ेंगे और राहुल गांधी को आश्वस्त करना चाहेंगे कि हम एकजुट होंगे, सीट बंटवारे में कोई समस्या या बाधा नहीं होगी और नुकसान सहते हुए भी हम ‘इंडिया' को मजबूत करेंगे और मोदी को सत्ता से हटाएंगे और देश को बचाएंगे.''

लालू जहां बैठे थे उन्हें वहीं से संबोधित करने को कहा गया, लेकिन वह उठे और मंच से अपना भाषण दिया. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बहुत खुशी है कि हम विभिन्न दलों के नेता, जो अलग-अलग काम कर रहे थे और मोदी उसका फायदा उठा रहे थे, अब एक साथ आ गए हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लालू प्रसाद ने कहा, ‘‘शुरू से ही यह लड़ाई लड़ रहा हूं और कह रहा हूं कि ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ'.'' प्रसाद ने दावा किया, ‘‘इस देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं. गरीबी बढ़ रही है, कीमतें बढ़ रही हैं, भिंडी 60 रुपये है और आप टमाटर की कीमतों के बारे में जानते हैं, भले ही उनके शासन में इसका कोई स्वाद नहीं रह गया है.'' उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ‘‘अफवाहें और झूठ'' फैलाकर सत्ता में आई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)