"कहते हैं लाल डायरी में कांग्रेस के काले कारनामे दर्ज हैं" : सीकर की रैली में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में हर सरकार को अपने काम का हिसाब देना होता है. लेकिन क्या यहां कांग्रेस आपको अपने काम का हिसाब देती है क्या. जो चार साल सिर्फ सोएगा वो अपने काम का हिसाब कैसे देगा.

राजस्थान में पीएम मोदी ने कांग्रेस और गहलोत सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के सीकर में एक रैली की. इस रैली में उन्होंने राज्य सरकार और खासकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर लूट की दुकान चलाई है और झूठ का बाजार सजाया है. कांग्रेस का मतलब ही है लूट की दुकान और झूठ का बाजार. लूट की दुकान का ताजा प्रोडेक्ट है राजस्थान की लाल डायरी. कहते हैं इस लाल डायरी में कांग्रेस सरकार के काले कारनामे दर्ज हैं. लोग कह रहे हैं इस डायरी के पन्ने खुले तो अच्छे अच्छे निपट जाएंगे. कांग्रेस के बड़े से बड़े नेताओं की इस डायरी का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है. ये लोग भले ही मुंह पर ताला लगा लेंगे लेकिन ये लाल डायरी इस चुनाव में पूरी कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है. 

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि राजस्थान में अच्छी सड़कों के लिए अच्छे हाईवे के लिए राज्य के लिए विकास के लिए, भाजपा सरकार केंद्र से लगातार पैसे भेज रही है. जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब 10 साल में एक लाख करोड़ रुपये ही दिए गए थे, बीते नौ वर्षों ने भाजपा की सरकार ने टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में 4 लाख करोड़ रुपये से भी ज्यादा पहुंचाए हैं. जब केंद्र में 10 साल कांग्रेस की सरकार तो राजस्थान को सेंट्रेल ग्रांट के रूप में 50 हजार करोड़ रुपये ही दिए थे, हमारी सरकार ने राजस्थान को 1.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा दिए हैं. लेकिन जबसे यहां कांग्रेस की सरकार बनी है तब से यहां विकास के काम में सिर्फ रोड़े अटकाने का ही काम हो रहा है. 

मैंने राजस्थान सहित पूरे देश की बहनों से वादा किया था कि मैं उनके घर तक पाइप से पानी पहुचं. आज देश भर में 9 करोड़ से अधिक परिवारों तक पानी के नए कनेक्शन पहुंच गया है. अनेक राज्यों में 100 लोगों तक पानी मिल रही है. लेकिन यहां कांग्रेस की सरकार पानी के लिए भी जनता को तरसा कर रख रही है. यहां की सरकार इस योजना में काफी पीछे चल रहा है. 

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर सरकार को अपने काम का हिसाब देना होता है. लेकिन क्या यहां कांग्रेस आपको अपने काम का हिसाब देती है क्या. जो चार साल सिर्फ सोएगा वो अपने काम हिसाब कैसे देगा. इन लोगों ने सरकार का हर दिन आपसी खींचतान में बर्बाद किया है. आज केंद्र की भाजपा सरकार आपके सुख दुख की साथी बनकर, आपके जीवन से मुश्किलें कम करने के लिए काम कर रही है. देश के करोडो़ लोगों को पक्का घर बनाक लखपति बनाने की गारंटी दी है. ये गारंटी भाजपा सरकार ने दी है. देश के करोड़ो गरीबों को मुफ्त राशन की गारंटी भी भाजपा सरकार ने दी है. कोरोना के काल में करोड़ों गरीबों को मुफ्त वैक्शीन की गारंटी भी हमने ही दी. गरीबों को पांच लाख तक के मुफ्त इलाज की गारंटी भी हमने ही दी. 

उन्होंने कहा कि आज गरीब का बच्चा भी डॉक्टर, इंजीनियर बन सके इसके लिए मातृभाषा में पढ़ाई की गारंटी भी हमने ही दी. गरीब के कल्याण के लिए दिल्ली में बैठा आपका ये सेवक पूरे समर्पित भाव से काम कर रहा है. हमारे सीकर की पहचान तो शिक्षा नगरी के रूप में भी होती है. यहां के गांव डॉक्टर इंजीनयर बनाते आए हैं. केंद्र की भाजपा सरकार युवाओं को शिक्षा और रोजगार के नए अवसर दे रही है. राजस्थान में पेपर लीक उद्योग चल रहा है. राजस्थान के युवा काबिल हैं लेकिन यहां की सरकार उनके भविष्य को बर्बाद कर रही है. यहां सत्ताधारी लोगों पर ही पेपर लीक माफिया होने का आरोप लग रहा है. 

राजस्थान के युवाओं को पेपर लीक माफियाओं से बचाने के लिए सत्ता से कांग्रेस से हटाना ही होगा. राजस्थान में तो कांग्रेस सरकार कानून व्यवस्था भी सही कर पाने में असफल रही है. यहां आए दिन गैंगवार हो रहे हैं. यहां दलितों पर अत्याचार चरण पर है. यहां नशा का कारोबार फल फूल रहा है. हमारे तीज त्योहारों पर खतरा मंडराता रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान के लोग कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं लेकिन बहन बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ कभी भी बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. किस दलित बेटी के सात दुष्कर्म होता है और फिर उसपर एसिड डाल दिया जाता है. किसी दलित बेटी के साथ उसके पति के सामने गैंगरेप होता है. आरोपी वीडियो बनाते हैं. पुलिस रिपोर्ट नहीं लिखती, बेखौफ अपराधी वीडियो वायरल कर देते हैं. अब बहुत हो गया, ये वीरों की धरती है. ये हुंकार करने वाले लोग हैं. इसलिए इस बार चारों ओर एक ही हुंकार है. हर राजस्थानी का एक ही संकल्प है कि बहन बेटियों पर अत्याचार नहीं सहेगा राजस्थान. दलित पर अत्याचार नहीं सहेगा राजस्थान, कर्ज से मरता किसान हीं सहेगा राजस्थान. पेपर लीक से युवा परेशान नहीं सहेगा राजस्थान. भ्रष्टाचार नहीं सहेगा राजस्थान.