"उनका बलिदान याद रखा जाएगा": दंतेवाड़ा नक्सल हमले में शहीद 10 जवानों को PM मोदी की श्रद्धांजलि

दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में 10 जवान शहीद हो गए, जबकि एक चालक की भी जान गई है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले की कड़ी निंदा की और इसमें शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा. दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में 10 जवान शहीद हो गए, जबकि एक चालक की भी जान गई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं उन बहादुर कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्हें हमने हमले में खो दिया. उनके बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं."

वहीं, गृहमंत्री अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा, "दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर नक्सलियों द्वारा किए गए कायराना हमले से दुखी हूं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और राज्य सरकार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है. शहीद जवानों के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं."

इससे पहले, अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री ने बघेल से बातचीत के दौरान घटनास्थल की ताजा स्थिति का जायजा भी लिया.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए कायरतापूर्ण नक्सली हमले में 10 डीआरजी जवानों और एक वाहन चालक की शहादत का समाचार दुखद है. इस कठिन वक्त में उनके शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. सभी वीर शहीदों को मेरा नमन और श्रद्धांजलि."

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी है तथा घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे. केन्द्र और राज्य शासन समन्वय पूर्वक नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कटिबद्ध है.

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है, ''दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है. हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बघेल ने कहा, ''नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई अपने अंतिम चरण में है. नक्सलियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. हम समन्वित तरीके से काम करेंगे और नक्सलवाद को खत्म करेंगे.''
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)