कोरोना हॉटस्पॉट में जारी रहेगा लॉकडाउन; PM मोदी ने राज्यों से कहा : सूत्र

पीएम मोदी ने कहा कि 3 मई के बाद निर्णय होगा, जो प्रदेश ज्यादा प्रभावित वहां लॉकडाउन जारी रहेगा जिन राज्यों में स्थिति ठीक है वहां जिलावार रियायत दी जाएगी.

कोरोना हॉटस्पॉट में जारी रहेगा लॉकडाउन; PM मोदी ने राज्यों से कहा : सूत्र

कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक

खास बातें

  • प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर चिंता करने की जरूरत नहीं
  • पीएम मोदी ने इन जगहों पर लॉकडाउन जारी रहने का दिया संकेत
  • चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने का दिया सुझाव
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस संकट और लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) खोलने को लेकर एक नीति तैयार करनी होगी. राज्य अपनी नीति तैयार करें कि कैसे रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन को खोलना है. बैठक के दौरान, नौ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने विचार प्रधानमंत्री के सामने रखे. इनमें से चार मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. यह लॉकडाउन 3 मई तक जारी रहेगा. 

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में संकेत दिए हैं कि 3 मई के बाद निर्णय होगा, जो प्रदेश ज्यादा प्रभावित हैं, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा जिन राज्यों में स्थिति ठीक है वहां जिलावार रियायत दी जाएगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर चिंता करने की जरूरत नहीं है. हमारी अर्थव्यस्था अच्छी स्थिति में है. 

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनार्ड संगमा ने अपने ट्वीट में लिखा- "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की. हमने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखने की राय दी है. हालांकि, मेघालय के उन जिलों को जहां कोरोना वायरस के मामले नहीं है या ग्रीन जोन में गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है." 

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर फैला रहा है. देश में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 872 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से सोमवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 872 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 27,892 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,396 नए मामले सामने आए हैं और 48 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 6,185 मरीज ठीक को चुके हैं. 24 घन्टे में 381 लोग ठीक हुए हैं.

वीडियो: 3 मई के बाद कोरोना प्रभावित राज्यों में जारी रहेगा लॉकडाउन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com