विज्ञापन
Story ProgressBack

"2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य" : बुलंदशहर में बोले PM मोदी

पीएम मोदी (PM Modi In Bulandshahr) ने कहा कि किसानों का कल्याण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. आज सरकार हर किसान के परिवार के चारों ओर एक पूर्ण सुरक्षा कवच बना रही है, सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि किसानों को उर्वरक मिलता रहे.

Read Time: 5 mins
"2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य" : बुलंदशहर में बोले PM मोदी
बुलंदशहर में पीएम मोदी.
नई दिल्ली:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (PM Modi In Bulandshahr) को 19 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं की सौगात दी. पीएम मोदी ने 19, 100 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास बुलंदशहर में किया. पीएम मोदी ने 19 हजार,100 करोड़ रुपए की जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, उनमें रेल, सड़क, गैस, तेल और शहरी विकास और आवास जैसे अहम प्रोजेक्ट शामिल हैं. इस दौरान एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब 'राष्ट्र प्रतिष्ठा' को नई ऊंचाई देने का समय आ गया है. हमारा लक्ष्य 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का है.

ये भी पढे़ं-"आप पर विकसित भारत बनाने की जिम्मेदारी": युवा मतदाताओं से बोले PM मोदी; BJP की कैंपेन थीम भी लॉन्च

पीएम ने कहा कि सरकार देश में चार एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप विकसित कर रही है. इनमें से एक ग्रेटर नोएडा में बनाया गया है और इसका उद्घाटन आज किया जाएगा. इससे खासकर राज्य के पश्चिमी क्षेत्र के व्यवसायों को लाभ होगा. बता दें कि मंच पर पीएम मोदी का स्वागत स्थानीय नेताओं ने उन्हें भगवान राम की मूर्ति भेंट कर किया. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और गवर्नर आनंदी बेन पटेल ने उनका स्वागत किया. पीएम ने बुलंदशहर को विकास परियोजनाओं की बड़ी सौगात दी है.

पीएम मोदी ने किया कल्याण सिंह को याद

बुलंदशहर की जनता को संबोधति करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम के दर्शन हुए और आज यहां के लोगों से मिलने का सौभाग्य मिला. इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को भी याद किया. उन्होंने बुलंदशहर के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस क्षेत्र ने देश को कल्याण सिंह जैसा सपूत दिया, जिन्होंने राम काज और राष्ट्र राज, दोनों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. कल्याण सिंह आज जहां भी होंगे, वह अयोध्या को देखकर बहुत ही आनंद महसूस कर रहे होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि ये हामरा सौभाग्य है कि देश ने कल्याण सिंह और उनके जैसे अनेक लोगों का सपना पूरा किया. 

"किसानों का कल्याण सरकार की प्राथमिकता"

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों का कल्याण हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. आज सरकार हर किसान के परिवार के चारों ओर एक पूर्ण सुरक्षा कवच बना रही है, सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि  किसानों को उर्वरक मिलता रहे. पिछले कुछ सालों में हमारी सरकार ने लाखों करोड़ रुपए खर्च किए हैं. आज दुनिया में यूरिया की एक बोरी 3000 रुपए तक मिलती है, लेकिन भारत के किसानों को यह 300 रुपए से भी कम में मिल रही है.

"जनकल्याणकारी योजना का मिला सीधा फायदा"

पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी सरकार ने किसानों के लिए इतना काम नहीं किया जितना हमारी सरकार ने किया. पिछले 10 सालों में हर जनकल्याणकारी योजना का सीधा लाभ हमारे छोटे किसानों को मिला है. करोड़ों पक्के मकान बने हैं. जिसके सबसे बड़े लाभार्थी गरीब किसान और खेतिहर मजदूर हैं. गांवों में करोड़ों घरों में शौचालय बनाए गए हैं. पहली बार गांवों के करोड़ों घरों में नल से पानी पहुंचा है. इसका सबसे बड़ी लाभार्थी किसान परिवारों की माताएं और बहनें हैं,  पहली बार किसानों और खेतिहर मजदूरों को भी पेंशन की सुविधा मिली है. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने किसानों को मुश्किल समय में मदद की. किसानों को 1.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की मदद दी गई है. 
 

ये भी पढे़ं-कर्नाटक की सियासत से बड़ी हलचल, पिछले साल कांग्रेस में जाने वाले जगदीश शेट्टार की भाजपा में वापसी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'वह बोल नहीं सकती..." : हाथरस में हुए हादसे के बाद अपनी बेटी को खोजती मां की दर्दनाक कहानी
"2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य" : बुलंदशहर में बोले PM मोदी
"रिवर और सीवर को अलग-अलग किए बगैर शुद्ध पानी नहीं पाया जा सकता": NDTV टेलीथॉन में बोले वॉटर मैन राजेंद्र सिंह
Next Article
"रिवर और सीवर को अलग-अलग किए बगैर शुद्ध पानी नहीं पाया जा सकता": NDTV टेलीथॉन में बोले वॉटर मैन राजेंद्र सिंह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;