अंतरराष्ट्रीय ‘अप्रूवल रेटिंग’ में PM मोदी दुनिया के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता, इस देश के नेता हैं नंबर 2

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण में भी मोदी की गारंटी और जादू को सराहा गया है.

अंतरराष्ट्रीय ‘अप्रूवल रेटिंग’ में PM मोदी दुनिया के सबसे अधिक लोकप्रिय नेता, इस देश के नेता हैं नंबर 2

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनियाभर में सबसे अधिक लोकप्रिय नेता हैं. ‘मॉर्निंग कंसल्ट’ के साप्ताहिक सर्वेक्षण में यह दावा किया गया है.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनियाभर में सबसे अधिक लोकप्रिय नेता हैं और यह बात साबित हुई है उनके अंतरराष्ट्रीय ‘अप्रूवल रेटिंग' में शीर्ष पर होने से. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने शुक्रवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण ने दिखाया है कि ‘‘मोदी की गारंटी'' और ‘‘मोदी का जादू'' दोनों ही पसंद किया जा रहा है. ‘मॉर्निंग कंसल्ट' के साप्ताहिक सर्वेक्षण में मोदी एक बार फिर लोकप्रियता के मामले में शीर्ष पर रहे. उन्हें 76 प्रतिशत ‘अप्रूवल रेटिंग' मिली जबकि केवल 18 प्रतिशत ने उनके नेतृत्व को खास तवज्जो नहीं दी.

मैक्सिको के नेता एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर लोकप्रियता के मामले में दूसरे स्थान पर हैं और उन्हें 66 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि हाल में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण में भी मोदी की गारंटी और जादू को सराहा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

>इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी पांचवे नंबर पर हैं. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति 6ठे स्थान पर हैं. खास बात यह है कि कनाडा के प्रधानमंत्री भी इस सूची में शामिल हैं. हालांकि, वह 8वें नंबर पर हैं. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक नौवें स्थान पर हैं.