विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

"आज का भारत दुनिया का विश्व मित्र, कुछ लोग विभाजन में जुटे हैं": विपक्षी गठबंधन पर PM मोदी का वार

मध्य प्रदेश के विकास को नई गति देने के लिए पीएम मोदी ने 50 हजार करोड़ की सौगात दी. इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि आज मुझे मध्य प्रदेश के विकास को नई गति देने वाली अनेक परियोजनाओं के शिलान्यास का अवसर मिला है. इन परियोजनाओं से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और राज्‍य के साथ देश भी आगे बढ़ेगा.

Read Time: 5 mins
सागर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स और मध्य प्रदेश में 10 औद्योगिक परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार मैं संत रविदास जी के भव्य स्मारक के भूमि पूजन के अवसर पर आपके बीच आया था. आज मुझे मध्य प्रदेश के विकास को नई गति देने वाली अनेक परियोजनाओं के शिलान्यास का अवसर मिला है. इन परियोजनाओं से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और राज्‍य के साथ देश भी आगे बढ़ेगा. मैं आपको इसकी गारंटी देता हूं. 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने जी20 शिखर सम्‍मेलन के सफल आयोजन का जिक्र करते हुए कहा कि इस सफल आयोजन का श्रेय देश के 140 करोड़ की जनता को जाता है. विपक्षी गठबंधन पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत दुनिया का विश्‍व मित्र है, लेकिन कुछ लोग विभाजन करने में जुटे हैं.

विपक्ष का ‘घमंडिया' गठबंधन सनातन धर्म को समाप्त करना चाहता है : प्रधानमंत्री मोदी

"बहुत सारे राज्यों का पूरे साल का बजट भी इतना नहीं..."

पीएम मोदी ने बताया कि नई परियोजनाएं इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को नई ऊर्जा देंगी. इन परियोजनाओं पर केंद्र सरकार 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने वाली है. हमारे देश के बहुत सारे राज्यों का पूरे साल का बजट भी इतना नहीं होता, जितना आज यहां एक ही कार्यक्रम में भारत सरकार लगा रही है. ये दिखाता है कि मध्य प्रदेश के लिए हमारे संकल्प कितने बड़े हैं. ये सारे प्रोजेक्ट्स आने वाले समय में मध्य प्रदेश के हजारों-हजार युवाओं को रोजगार देंगे. आजादी के इस अमृतकाल में हर देशवासी ने अपने भारत को विकसित बनाने का संकल्प लिया है.

तब यहां अपराधियों का ही बोलबाला था...

भ्रष्‍टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "किसी भी देश या किसी भी राज्य के विकास के लिए जरूरी है कि पूरी पारदर्शिता से शासन चले, भ्रष्टाचार पर लगाम कसी रहे. मध्य प्रदेश में आज की पीढ़ी को याद नहीं होगा, लेकिन एक वो भी दिन था, जब मध्य प्रदेश की पहचान देश के सबसे खस्ताहाल राज्य के रूप में होती थी. आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक मध्य प्रदेश में राज किया उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के सिवाय राज्य को कुछ भी नहीं दिया. वो जमाना था कि यहां अपराधियों का ही बोलबाला था, कानून-व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था. लेकिन जब आपने हमें और हमारे साथियों को सेवा का मौका दिया, तो हमने पूरी ईमानदारी से मध्य प्रदेश का भाग्य बदलने का भरसक प्रयास किया है. हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, यहां कानून-व्यवस्था स्थापित की."

प्रधानमंत्री मोदी ने जी20 शिखर सम्मेलन की सफलता का श्रेय भारत के 140 करोड़ लोगों को दिया. मोदी ने कहा कि इसने लोगों और देश का गौरव बढ़ाया है.

कुछ ऐसे दल भी हैं, जो देश और समाज को विभाजित करने में जुटे

भारत ने गुलामी की मानसिकता को पीछे छोड़कर अब स्वतंत्र होने के स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ना शुरू किया है. कोई भी देश, जब ऐसा ठान लेता है, तो उसका कायाकल्प होना शुरू हो जाता है. इसकी एक तस्वीर अभी आपने G20 शिखर सम्मेलन के दौरान भी देखी है. जो आपकी भावना है, वो आज पूरे देश की भावना है. इस G20 की सफलता का श्रेय मोदी को नहीं, बल्कि आप सबको जाता है. ये आप सबका सामर्थ्य है, ये 140 करोड़ भारतवासियों की सफलता है. ये भारत की सामूहिक शक्ति का प्रमाण है. वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे दल भी हैं, जो देश और समाज को विभाजित करने में जुटे हैं. इन्होंने मिलकर एक I.N.D.I alliance बनाया है, जिसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं.

ये भी पढ़ें:- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
"आज का भारत दुनिया का विश्व मित्र, कुछ लोग विभाजन में जुटे हैं": विपक्षी गठबंधन पर PM मोदी का वार
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Next Article
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;