विज्ञापन

पीएम मोदी ने झारखंड में 6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

पीएम मोदी टाटानगर में 20,000 प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किए.

वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी हरी झंडी दिखाते हुए

पीएम मोदी ने झारखंड में नई 6 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखा दी है. इसके साथ ही रविवार को छह और वंदे भारत ट्रेनें भारतीय रेलवे के बेड़े में शामिल हो गईं. ये ट्रेनें टाटानगर-पटना, भागलपुर-दुमका-हावड़ा, ब्रह्मपुर-टाटानगर, गया-हावड़ा, देवघर-वाराणसी और राउरकेला-हावड़ा मार्गों पर कनेक्टिविटी में सुधार करेंगी. इन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के शुरू होने से यात्रियों, व्यापारियों और छात्रों को काफी सहुलियत होगी.

इसके साथ ही ये ट्रेनें देवघर (झारखंड) में बैद्यनाथ धाम, वाराणसी (उत्तर प्रदेश) में काशी विश्वनाथ मंदिर, कालीघाट, कोलकाता (पश्चिम बंगाल) में बेलूर मठ आदि जैसे तीर्थ स्थलों तक लोगों को तेजी से पहुंचाएंगे. जिससे पर्यटन क्षेत्र को भी बढ़ावा मिलेगी. पीएम मोदी का जमशेदपुर जाने का कार्यक्रम तय था. लेकिन पीएम मोदी खराब मौसम की वजह से पीएम जमशेदपुर नहीं जा पाएं. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

खराब मौसम की वजह से पीएम का जमशेदपुर दौरा टला

पीएम मोदी पहले रांची पहुंचे, जहां से उन्हें जमशेदपुर जाकर सभा को संबोधित करना था. लेकिन खराब मौसम की वजह से तय कार्यक्रम कैंसिल करना पड़ा. बीजेपी के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान, असम सीएम हिमंता बिस्वा सरमा सहित कई नेता पहले से ही जमशेदपुर पहुंचे हुए थे. सभा में पीएम मोदी को सुनने के भीड़ जुटी थी, बारिश के बावजूद लोग रैली स्थल पर डटे हुए हैं. कुछ देर में पीएम मोदी सभा को वर्चुअली संबोधित कर रहे हैं.

54 से बढ़कर अब 60 हो गई वंदे भारत की संख्या

पीएम मोदी अबुआ आवास योजना की भी शुरुआत की. पीएम मोदी टाटानगर में 20,000 प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किए. इन वंदे भारत रेलगाड़ियों के शुरु होने से संपर्क सुविधा, सुरक्षित यात्रा और यात्रियों के लिए सुविधाएं बढ़ेंगी. रेल मंत्रालय की ओर से जारी बयान में बताया गया कि नयी वंदे भारत ट्रेन के संचालन से इनकी संख्या 54 से बढ़कर अब 60 हो जाएगी.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी आज झारखंड के दौरे पर हैं. वंदे भारत पोर्टफोलियो का लगातार विस्तार हो रहा है और बेहतर संपर्क सुविधा के लिए इसमें नयी ट्रेन को शामिल किया जा रहा है. इसमें कहा गया, ''मेक इन इंडिया पहल के तहत स्वदेशी रूप से डिजाइन की गई ये ट्रेन लाखों यात्रियों को 'लक्जरी' और अत्याधुनिक सुविधाएं देती है.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली जिम मालिक हत्या मामला: कार में बैठी थी दोस्त की गर्लफ्रेंड, आरोपियों ने सामने ही कर दिया गोलियों से छल्ली
पीएम मोदी ने झारखंड में 6 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी
महाराष्ट्र : नशे में पिकअप वैन चला रहा था ड्राइवर, भीषण सड़क हादसे में 4 की मौत
Next Article
महाराष्ट्र : नशे में पिकअप वैन चला रहा था ड्राइवर, भीषण सड़क हादसे में 4 की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com