विज्ञापन

सुरक्षा मामलों की समिति CCS की बैठक, पीएम मोदी के साथ रक्षामंत्री और गृहमंत्री भी शामिल

माना जा रहा है कि बैठक में मुख्य रूप से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई है. हालांकि, अभी तक बैठक में हुई चर्चा को लेकर अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है. 

सुरक्षा मामलों की समिति CCS की बैठक, पीएम मोदी के साथ रक्षामंत्री और गृहमंत्री भी शामिल
(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कैबिनेट की सुरक्षा मामलों की समिति सीसीएस की बृहस्पतिवार को बैठक हुई. इस बैठक में पीएम मोदी के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे. सूत्रों के मुताबिक बैठक में देश के ताज़ा सुरक्षा हालातों पर चर्चा की गई है. साथ ही जम्मू में पिछले कुछ वक्त में बढ़ते हुए आंतकी हमलों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई है. 

बता दें कि चुनावों के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में आंतकवादी गतिविधियां काफी बढ़ गई हैं. इतना ही नहीं केवल जुलाई में ही अब तक ई आंतकी हमले हो चुके हैं, जिसकी वजह से राज्य की सुरक्षा अहम मुद्दा बना हुआ है. सेना के जवानों द्वारा नियमित रूप से घाटी में आंतकवादियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन अभी तक जवानों को कुछ खास सलफता नहीं मिल पाई है. 

ऐसे में माना जा रहा है कि बैठक में मुख्य रूप से जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई है. हालांकि, अभी तक बैठक में हुई चर्चा को लेकर अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है. 

15 दिनों में जम्मू-कश्मीर में हुए 4 बड़े हमले

महज 15 दिनों में घाटी 4 बड़े आतंकी हमलों से दहल गई है. इन हमलों में सेना के कई जवान शहीद हुए हैं और कई घायल. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना कई सारे सर्च ऑपरेशन भी कर रही है.

Latest and Breaking News on NDTV

ओवरग्राउंड वर्करों और आंतकियों को किया गया है गिरफ्तार

पुलिस ने कई ओवरग्राउंड वर्करों और आतंकियों के समर्थकों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार सोमवार को सेना के चार जवानों की हत्या सहित हाल के हमलों के बाद कार्रवाई तेज कर दी गई है.

क्या है सीसीएस 

सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट कमेटी के अक्ष्यक्ष प्रधानमंत्री होते हैं. पीएम के अलावा इसमें रक्षा मंत्री, गृह मंक्षी, विदेश मंत्री और वित्त मंत्री शामिल होते हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों पर फैसला लेने वाली यह सबसे बड़ी कमेटी है. इसके अलावा यह कमेटी रक्षा संस्थानों में अधिकारियों की नियुक्तियों से लेकर रक्षा नीति, रक्षा खर्च और देश की सुरक्षा से जुड़े सभी मामलों पर फैसले लेती है. रक्षा संबंधी मुद्दों को देखने के अलावा यह कमेटी कानून-व्यवस्था और आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर फैसले लेती है. विदेशी मामलों से संबंधित नीतिगत मामलों पर भी यही कमेटी विचार करती है. परमाणु ऊर्जा से संबंधित मामलों पर भी विचार करने का काम भी सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट कमेटी ही करती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
सुरक्षा मामलों की समिति CCS की बैठक, पीएम मोदी के साथ रक्षामंत्री और गृहमंत्री भी शामिल
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com