किसी को भी संविधान के साथ खिलवाड़ की इजाजत नहीं देंगे : धौरहरा रैली में बोले PM मोदी 

PM मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की भी आलोचना की और उन पर देश की संपत्ति को अपने वोट बैंक में फिर से बांटने की योजना बनाने का आरोप लगाया है. 

किसी को भी संविधान के साथ खिलवाड़ की इजाजत नहीं देंगे : धौरहरा रैली में बोले PM मोदी 

PM मोदी ने रैली के दौरान कहा कि भाजपा को दिया गया हर वोट मेरे पास आएगा. (फाइल)

धौरहरा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि वह किसी को भी संविधान (Constitution) के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं देंगे, खासकर जब बात धर्म के आधार पर आरक्षण के मुद्दे की हो. पीएम मोदी ने धौरहरा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं देता है, लेकिन इंडिया गठबंधन तुष्टीकरण की नीति के तहत एससी/एसटी, ओबीसी के आरक्षण का हिस्सा मुसलमानों को देने की योजना बना रहा है. उनकी नजर आपके 'मंगलसूत्र', आपके खेत,  आपकी संपत्ति पर भी है, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है, कांग्रेस देश में आरक्षण का कर्नाटक मॉडल लागू करना चाहती है." 

पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की भी आलोचना की और उन पर देश की संपत्ति को अपने वोट बैंक में फिर से बांटने की योजना बनाने का आरोप लगाया है.

पीएम मोदी ने कहा, "अगर उन्होंने ऐसा करने की कोशिश की तो मैं उनके खिलाफ दीवार बनकर खड़ा हो जाऊंगा. वे कहते हैं कि कश्मीर में धारा 370 वापस लाएंगे, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगा."

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि विपक्षी गठबंधन सत्ता में आने पर मुफ्त राशन योजना को समाप्त करने, गरीबों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य योजनाओं को बंद करने और वंदे भारत ट्रेनों को हटाने का भी दावा कर रहा है.

BJP को जो भी वोट देंगे, वो मेरे पास आएगा : PM मोदी 

उन्‍होंने कहा, "क्या वे राम मंदिर को भी अस्पताल में बदल देंगे या काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर बुलडोजर चलाने की कोशिश करेंगे? इसे रोकने के लिए आपको भाजपा को वोट देना होगा. बीजेपी को आप जो भी वोट देंगे वो मेरे पास आएगा. मैं आपका आशीर्वाद लेने आया हूं क्योंकि मुझे और भी बहुत काम करना है."  

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार ने गन्ना किसानों के जीवन में कड़वाहट भर दी थी, जबकि वर्तमान में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने सभी कमियों को दूर किया है. 

गन्‍ना किसानों के मुद्दे पर सपा-बसपा पर बरसे PM मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, "योगी आदित्यनाथ ने सात साल में गन्ना किसानों को उतना पैसा दिया है, जितना समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अपने शासन के 10 सालों में भी नहीं दिया था." उन्होंने कहा कि राज्य सरकार धौरहरा क्षेत्र को केले की खेती का केंद्र बनाने पर भी काम कर रही है. 

पीएम मोदी ने निघासन-धौरहरा और गोला-शाहजहांपुर की सड़कों का जिक्र किया और कहा कि सीतापुर और लखीमपुर के लोग अपने क्षेत्र में हो रहे विकास पर गर्व कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* दरवाजा खोलने पर भी भाजपा के पास वापस नहीं जाऊंगा : अलीबाग की रैली में बोले उद्धव ठाकरे
* मुसलमानों के आरक्षण पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: कांग्रेस
* ओडिशा चुनाव के लिये भाजपा ने घोषणापत्र जारी किया, 3.5 लाख नौकरी देने का वादा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)