"देखिए वैश्विक बाजारों में क्या हो रहा है": LPG सिलेंडर की बढ़ी कीमत पर पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने पहले 4 नवंबर 2021 को और फिर 21 मई 2022 को उत्पाद शुल्क कम किया है. साथ ही कहा कि बीजेपी शासित कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की है. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीजेपी शासित कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की है. (फाइल)

नई दिल्ली :

पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने बुधवार को घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों (LPG Cylinder Price) में तेल कंपनियों द्वारा 50 रुपये की बढ़ोतरी के फैसले पर प्रतिक्रिया दी है. पुरी ने कीमतों के बढ़ने का बचाव करते हुए कहा कि देखिए वैश्विक बाजारों में क्या हो रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि एडमिनिस्टर्ड प्राइसिंग मेकैनिज्म के तहत (पेट्रोलियम पदार्थों की) कीमतें तय की जाती हैं. इस फैसले के साथ ही केंद्रीय मंत्री बीजेपी शासित राज्यों की पीठ थपथपाना भी नहीं भूले. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने पहले 4 नवंबर 2021 को और फिर 21 मई 2022 को उत्पाद शुल्क कम किया है. साथ ही उन्होंने बीजेपी शासित राज्यों का जिक्र किया किया और कहा कि बीजेपी शासित कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की है. 

साथ ही पुरी ने कहा कि सभी सभी हितधारकों को मिलकर काम करना होगा, हमने कीमतों को स्थिर रखा है. साथ ही उन्होंने कहा कि कॉमर्शियल कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में करीब 200 रुपये की कटौती की गई है. 

गैस वितरण कंपनियों ने बुधवार की सुबह कुकिंग गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए थे. नॉन-सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर पर 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. इसके बाद अब राजधानी दिल्ली में अब एक 14 किलो के सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये से बढ़कर 1053 रुपये हो गई है.

ये भी पढ़ेंः

* गुलाम नबी आजाद अब भी सरकारी बंगले में क्यों रह रहे हैं? केंद्रीय मंत्री ने दिया ये जवाब
* सिर्फ उज्ज्वला लाभार्थियों को ही गैस सब्सिडी दी जा रही है: सरकार
* ईंधन के दाम में कटौती के फैसले को केंद्रीय मंत्री ने सराहा, PM और वित्त मंत्री का भी जताया आभार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भाजपा शासित राज्यों ने ईंधन पर वैट घटाया: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी