विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET पेपर लीक: जब राज्यसभा में मोदी सरकार के लिए 'ढाल' बन गए देवगौड़ा

HD Deve Gowda ने कहा कि मेरा साफ तौर पर मानना है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक आप किसी एक को इसके लिए जिम्मेदार नहीं बता सकते हैं. मैं इसका खुले तौर  पर विरोध करता हूं.

Read Time: 3 mins
NEET पेपर लीक: जब राज्यसभा में मोदी सरकार के लिए 'ढाल' बन गए देवगौड़ा
एचडी देवगौड़ा ने NEET पेपर लीक मामले पर विपक्ष को दिया करारा जवाब
नई दिल्ली:

NEET पेपर लीक मामले को लेकर संसद के दोनों सदनों में शुक्रवार को जमकर हंगामा देखने को मिला. लोकसभा में तो विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर ऐसा हंगामा किया कि सभापति को सोमवार तक के लिए कार्यवाही को स्थगित तक करना पड़ा. वहीं, राज्यसभा में NEET पेपर लीक लोकर विपक्षी सांसद सरकार से चर्चा की मांग और हंगामा करते दिखे. हालांकि, राज्यसभा में मौजूदा सांसद और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ ने इस मुद्दे पर विपक्ष को करारा जवाब दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV


उन्होंने सदन में दिए अपने भाषण में कहा कि मुझे पता है कि सदन में विपक्ष के मेरे सहयोगी चाहते हैं कि NEET पेपर लीक मामले की जांच हो. क्योंकि ये लाखों छात्रों के भविष्य से जुड़ा मसला है. ऐसा होना भी चाहिए, लेकिन मैं तमाम विपक्षी दलों के नेताओं को ये बता देना चाहता हूं कि हमारी सरकार ने पहले ही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं. इस पूरे मामले की अब CBI जांच हो रही है. अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है, तीन राज्यों में उन लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है जो इस कांड के पीछे रहे हैं.

मैं इस सदन में बैठा हूं, मैं किसी की साइड नहीं लेना चाहता, लेकिन जहां तक बात NEET परीक्षा का है तो मैं भी ये मानता हूं कि किसी को व्यक्तिगत तौर पर इसके लिए जिम्मेदार बताना कहीं से भी सही नहीं है. इस परीक्षा में गलत हुआ है. सरकार ने भी इसे लेकर अब सही निर्णय लिया है. लेकिन जबतक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक आप सरकार की छवि को खराब करने का काम नहीं कर सकते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने आगे कहा कि मेरा साफ तौर पर मानना है कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक आप किसी एक को इसके लिए जिम्मेदार नहीं बता सकते हैं. मैं इसका खुले तौर  पर विरोध करता हूं. जो लोग फिलहाल इस मुद्दे को उठा रहे हैं वो सभी परिपक्व नेता है. इसके बावजूद भी ये इतना समझने को तैयार नहीं हैं कि जिस चीज की जांच चल रही है उसे लेकर हम अभी से ही निर्णय कैसे दे सकते हैं. कोई जांच के बीच में सरकार पर हमला कैसे कर सकता है. आप सभी को इस मुद्दे के बारे में अच्छे से पता है. जांच रिपोर्ट के आने का इंतजार कीजिए. बगैर जांच पूरी हुई एचआरडी मंत्री कोई फैसला नहीं ले सकते हैं. मैं आपसे हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं कि आप सदन को सुचारू रूप से चालने में सहयोग करें.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'ऐसा संसद के इतिहास में कभी नहीं हुआ है...': हंगामे पर रिजिजू ने विपक्षी सांसदों को क्यों सुनाया?
NEET पेपर लीक: जब राज्यसभा में मोदी सरकार के लिए 'ढाल' बन गए देवगौड़ा
NEET-NET परीक्षा विवाद: NTA में सुधार के लिए आप दे सकते हैं सुझाव, इस लिंक पर क्लिक करें
Next Article
NEET-NET परीक्षा विवाद: NTA में सुधार के लिए आप दे सकते हैं सुझाव, इस लिंक पर क्लिक करें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;