Parliament Security Breach: 22 साल बाद एक बार फिर संसद की सुरक्षा में दिखी बड़ी चूक 

Security breach in Lok Sabha: बुधवार को हुई इस घटना को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि इस घटना की जांच की जाएगी. उन्होंने सदन में कहा कि आप सभी सांसदों की सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी है.

खास बातें

  • 2001 में भी संसद की सुरक्षा में दिखी थी चूक
  • सभी आरोपियों को हिरासत में लिया गया
  • लोकसभा में भी घुसे थे आरोपी
नई दिल्ली:

संसद की सुरक्षा में बुधवार को दिखी बड़ी चूक ने एक बार फिर कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं. बुधवार को लोकसभा में दो शख्स उस वक्त घुस गए जिस समय शून्यकाल चल रहा था. मिल रही जानकारी के अनुसार सदन में आए दोनों शख्स (Security breach in Lok Sabha)  दर्शक दीर्घा की तरफ से दाखिल हुए थे. हालांकि, सदन के अंदर मौजूद सांसदों और सुरक्षाकर्मियों ने दोनों ही आरोपी को पकड़ लिया. संसद के बाहर भी कुछ लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. जिन्हें भी बाद में दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. फिलहाल इन सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है. 

2001 में भी हुई थी सुरक्षा में चूक

खास बात ये है कि संसद के अंदर सुरक्षा में चूक का यह दूसरा मामला है. वर्ष 2001 में भी सुरक्षा में चूक की वजह से कुछ आतंकी संसद भवन परिसर में घुस गए थे. हालांकि, उस दौरान संसद की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने बहादुरी दिखाते हुए इन आतंकियों को सदन के अंदर दाखिल होने से पहले ही ढेर कर दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार को हुई इस घटना को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि इस घटना की जांच की जाएगी. उन्होंने सदन में कहा कि आप सभी सांसदों की सुरक्षा की जिम्मेदारी मेरी है. लिहाजा, ये पता चलना जरूरी है कि आखिर ये घटना किस वजह से हुई. और आने वाले भविष्य में ऐसी किसी भी घटना को होने से रोकने के लिए क्या कुछ किया जाना चाहिए.