विज्ञापन
Story ProgressBack

पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस यह कहकर हमें डराने की कोशिश कर रही है कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. और, आज मैं...हिमाचल से बोलता हूं कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) हमारा है, हमारा रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे.’’

Read Time: 5 mins
पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे : अमित शाह
शिमला:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और ‘‘हम उसे लेकर रहेंगे.'' उन्होंने पड़ोसी देश के पास परमाणु बम होने का हवाला देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को डराने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा.

शाह ने हमीरपुर और कांगड़ा संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार क्रमश: अनुराग ठाकुर एवं राजीव भारद्वाज के समर्थन में रैलियों को संबोधित करते हुए मतदाताओं से राज्य की छह विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनावों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की अपील भी की, ताकि इस पर्वतीय राज्य में भाजपा की सरकार बन सके. हिमाचल प्रदेश में फिलहाल कांग्रेस की सरकार है.

उन्होंने कहा, ‘‘मुफ्त बिजली, हर साल एक लाख नौकरियां और महिलाओं को 1500 रुपये प्रतिमाह देने जैसे झूठे वादे के सहारे राज्य में सत्ता में आने वाली कांग्रेस का असली चेहरा हिमाचल के लोगों के सामने उजागर हो गया है.''

उन्होंने कहा कि चार जून को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद दो सरकारें बनेंगी- एक केंद्र में और दूसरी हिमाचल प्रदेश में. उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार, ‘‘राहुल बाबा विश्राम के लिए छह जून को बैंकॉक जाएंगे.''

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली मजबूत सरकार ही आतंकवाद से लड़ सकती है, आर्थिक विकास सुनिश्चित कर सकती है और गरीबों का ध्यान रख सकती है.

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस यह कहकर हमें डराने की कोशिश कर रही है कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है. और, आज मैं...हिमाचल से बोलता हूं कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) हमारा है, हमारा रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे.''

उन्होंने कहा, ‘‘आज पीओके के लोग कहते हैं कि हम भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं और यह मोदी का करिश्मा है.'' उन्होंने कहा कि मोदी का नारा ''विकसित और आत्मनिर्भर भारत का नारा है.''

उन्होंने कहा कि जब 2019 में अनुच्छेद 370 हटाया गया था, तब भी कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि इससे खून-खराबा होगा, लेकिन जम्मू-कश्मीर में एक भी पत्थर नहीं फेंका गया.

शाह ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान, पाकिस्तान से आतंकवादी भारत में घुसपैठ करते थे, विस्फोट करते थे और वापस लौट जाते थे, लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में स्थिति अब पूरी तरह बदल गयी है.

उन्होंने भाजपा शासन के दौरान उरी और पुलवामा की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हमने ‘सर्जिकल स्ट्राइक' की और आतंकवादियों को उनके घरों में ही खत्म कर दिया, जिससे आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लग गई.'' उन्होंने कहा कि मोदी जैसा नेता ही आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म कर सकता है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हिमाचल से 'कमीशन लेकर' चुनाव लड़ती है. उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या उनकी मेहनत की कमाई राज्य के विकास या कांग्रेस के चुनाव प्रचार पर खर्च की जानी चाहिए.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘हिमाचल में कमल खिलाने और भाजपा की सरकार बनाने के लिए छह विधानसभा उपचुनावों में इसके (भाजपा के) उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करें.''

भाजपा ने दल-बदल कानून के तहत अयोग्य ठहराये गये उन छह कांग्रेसी विधायकों को उपचुनाव में मैदान में उतारा है, जिन्होंने फरवरी में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ बगावत की थी.

ऊना के अम्ब और कांगड़ा के धर्मशाला में रैलियों को संबोधित करने वाले शाह ने अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं करने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' पर कटाक्ष किया.

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘भगवान न करें, अगर वे जीतते हैं, तो उनका प्रधानमंत्री कौन होगा.... एक पत्रकार ने उनसे पूछा था (आपका पीएम कौन होगा) और उन्होंने कहा कि वे बारी-बारी से प्रधानमंत्री बनेंगे.''

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में 310 सीट जीतते प्रतीत हो रहे हैं और छठे तथा आखिरी चरणों के चुनाव में ‘400 पार' का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 40 सीट तक सीमित रहेंगे. शाह ने रैली में लोगों से यह पूछकर कांग्रेस का मजाक उड़ाया कि अगर वह सत्ता में आती है तो प्रधानमंत्री कौन होगा.

उन्होंने मोदी सरकार द्वारा 'वन रैंक, वन पेंशन' लागू करने का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों की मांग स्वीकार नहीं की, लेकिन मोदी ने न केवल इसे स्वीकार किया, बल्कि पेंशनभोगियों को अब तक 1.25 लाख करोड़ रुपये वितरित किए हैं.

हमीरपुर लोकसभा सीट से पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे अनुराग ठाकुर की उपलब्धियों की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि अगर आप दीपक लेकर भी खोजेंगे, तो भी आपको उनके (ठाकुर) जैसा कद्दावर नेता नहीं मिलेगा.

शाह ने ठाकुर की 10,000 करोड़ रुपये की किरतपुर-नेर चौक चार लेन परियोजना, 1,200 करोड़ रुपये की हमीरपुर-धरमपुर राजमार्ग, 1,000 करोड़ रुपये की बिलासपुर-लेह रेलवे लाइन और 2,000 करोड़ रुपये की थोक दवा पार्क और हिमाचल प्रदेश में 1,500 करोड़ रुपये की लागत से बन रही एम्स परियोजना का जिक्र किया.

उन्होंने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) से जुड़े लोगों के खिलाफ जहां 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले के आरोप लगे, वहीं प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ एक पैसे का भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है और यही कारण है कि पूरा देश उनके लिए तीसरा कार्यकाल चाहता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक्सप्लेनरः मुंबई नॉर्थ ईस्ट सीट : 48 वोट, EVM, मोबाइल, OTP वाला मामला क्या है, पूरी बात समझिए
पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर हमारा है और हम उसे लेकर रहेंगे : अमित शाह
कोटा में एक बेटी हुई पड़ोस के दरिंदों का शिकार, फिर खुद पर डीजल डाल लगाई आग
Next Article
कोटा में एक बेटी हुई पड़ोस के दरिंदों का शिकार, फिर खुद पर डीजल डाल लगाई आग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;