APP ने मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ इकट्ठा किये 10 लाख से ज्यादा हस्ताक्षर

आम आदमी पार्टी ने जेल में बंद अपने नेताओं मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के समर्थन में घर-घर अभियान के दौरान 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर एकत्र किए हैं.

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने सोमवार को कहा कि उसने पार्टी नेताओं मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के खिलाफ अपने घर-घर अभियान के दौरान 10 लाख से अधिक हस्ताक्षर एकत्र किए हैं. आप की दिल्ली ईकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि इसके बाद सिसोदिया और जैन की गिरफ्तारी के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र भेजा जाएगा.

पार्टी ने लोगों से हस्ताक्षर इकट्ठा करने के लिए सभी वॉर्ड में पिछले महीने घर-घर अभियान शुरू किया था. राय ने कहा, "हमारा लक्ष्य 10 लाख हस्ताक्षर इकट्ठा करना था और हमने इसे रविवार को हासिल कर लिया. अभियान में हमारे जिला प्रभारी, लोकसभा प्रभारी व पार्षद शामिल थे." उन्होंने दावा किया कि सभी को पता है कि सिसोदिया और जैन ने शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था में बदलाव किया है.

राय ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा, "सिसोदिया सरकारी स्कूलों में बदलाव लाए, जबकि जैन ने मोहल्ला क्लिनिक का मॉडल दिया. लोग इस बात को लेकर नाराज़ हैं कि उन्हें जेल में रखा गया है." दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अभियान का समर्थन करने के लिए दिल्ली के लोगों का आभार जताया.

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली की आबकारी नीति को बनाने और कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था. यह नीति रद्द की जा चुकी है. जैन को पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के मामले में गिरफ्तार किया था. दोनों ने फरवरी में दिल्ली कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद सत्येंद्र जैन ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) वाले मामले में भी ट्रांसफर याचिका दाखिल की है. उन्‍होंने राउज एवेन्यू कोर्ट में ट्रांसफर याचिका दखिल की है. सत्येंद्र जैन ने आज कोर्ट को बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ट्रांसफर याचिका दाखिल की है. सत्येंद्र जैन की याचिका पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा. सीबीआई मामले को दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई टल गई है.

सीबीआई मामले को ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका पर राउज़ एवेन्यू कोर्ट 4 मई को सुनवाई करेगा. सत्येंद्र जैन की ट्रांसफर याचिका पर सीबीआई ने राउज़ एवेन्यू कोर्ट में जवाब दाखिल किया. सीबीआई के जवाब पर सत्येंद्र जैन के वकील ने दलील रखने के लिए समय मांगा है. सत्येंद्र जैन ने मामले की सुनवाई स्पेशल सीबीआई जज विकास ढुल की अदालत से दूसरी अदालत में ट्रांसफर करने की मांग की है. 

इन्‍हें भी पढ़ें:- 

नितिन गडकरी ने लिया जोजिला सुरंग का जायज़ा, दिसंबर 2026 तक बनकर तैयार होने की उम्‍मीद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'अग्निपथ योजना' से पहले सेना में भर्ती प्रक्रिया का मामला, उम्मीदवारों को SC से भी राहत नहीं, याचिका खारिज