"ये देश गरीब हो ही नहीं सकता" : कोविड दौर को याद करते हुए बोले पीयूष गोयल 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि लोग हमारे देश को पिछड़ा या गरीब मानते हैं. हमारा देश गरीब नहीं है. हमारा देश आप सबके साथ है तो कभी गरीब हो ही नहीं सकता है.

पीयूष गोयल ने कहा कि लोग हमारे देश को पिछड़ा या गरीब मानते हैं, लेकिन हमारा देश गरीब नहीं है.

नई दिल्‍ली :

केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान कोविड महामारी (Covid 19 Pandemic) के वक्‍त देश के सामने आईं परेशानियों को याद किया. उन्‍होंने कहा कि उस वक्‍त पूरी दुनिया चिंतित थी कि भारत में क्‍या होगा? साथ ही केंद्रीय मंत्री ने उन समस्‍याओं से आज की स्थिति की तुलना की और कहा कि जब आप सब साथ हैं तो हमारा देश कभी गरीब हो ही नहीं सकता है. इस दौरान उन्‍होंने पीएम मोदी को 'निर्णायक नेता' बताया. इसका वीडियो खुद केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया है.

पीयूष गोयल ने कोविड काल को याद करते हुए कहा कि दुनिया चिंतित थी कि भारत कैसे इतनी जनसंख्‍या को संभालेगा. आपके पास इतने साधन नहीं है, आपके पास अस्‍पताल नहीं है, हर व्‍यक्ति तक अनाज, दवाइयां कैसे पहुंचाओगे.  

उन्‍होंने कहा कि किसी को भूख से परेशान न होना पड़े इसके लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना, स्‍कूल कॉलेज बंद होते ही डिजिटल एजुकेशन को प्रोत्‍साहन दिया गया, हेल्‍थ इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर कम पड़ रहे थे तो केंद्र ने आईसीयू बैड बढ़ाना, कोविड बैड बढ़ाने का काम किया. 

उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में 2020 की तुलना में 10 गुना अधिक आईसीयू बैड हैं. कोविड से पहले लिक्विड ऑक्‍सीजन 750 मीट्रिक टन प्रति दिन बनता था क्‍या आप इस पर यकीन कर सकते हैं कि कोविड के पीक दौर में 9000 मीट्रिक टन ऑक्‍सीजन बनता था. 

उन्‍होंने कहा कि लोग हमारे देश को पिछड़ा या गरीब मानते हैं. हमारा देश गरीब नहीं है. हमारा देश आप सबके साथ है तो कभी गरीब हो ही नहीं सकता है. जिसके पास यह टेलेंट पूल, यह स्किल सेट हो, जिसके पास यह क्षमता, ताकत हो और मोदीजी जैसा निर्णायक नेता हो उस देश के सामने कोई समस्‍या आने दो हमारे युवक युवती उसका समाधान निकाल ही लेंगे. 

ये भी पढ़ें:

* गोयल ने जी-20 से कहा, कोविड की जांच, इलाज को पेटेंट छूट विस्तार पर शीघ्र चर्चा हो
* धोती-कुर्ता पहनें बप्पा की आरधना में लीन नजर आए PM मोदी, पीयूष गोयल के घर पर था गणेश उत्सव का कार्यक्रम
* "मेरे सबसे अच्छे संबंध समाजवादी पार्टी के साथ हैं तो मैं..", NDTV से बोले मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश की भारत-प्रशांत आर्थिक नीति राष्ट्रीय हित पर ध्यान केंद्रित करने के लिए: केंद्र