महाराष्ट्र के विधायक के विवादित बयान पर असम विधानसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा

विपक्षी विधायकों द्वारा कार्यवाही में व्यवधान जारी रखने के कारण राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने अपना भाषण बीच में ही समाप्त कर दिया.

महाराष्ट्र के विधायक के विवादित बयान पर असम विधानसभा में विपक्षी सदस्यों का हंगामा

विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यपाल को अपना अभिभाषण 15 मिनट में ही खत्म करना पड़ा.

गुवाहाटी:

असम के लोगों की कथित तौर पर 'कुत्ते का मांस' खाने की आदतों के बारे में महाराष्ट्र के एक विधायक की विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. विपक्ष के सदस्यों ने राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया के अभिभाषण में व्यवधान पैदा किया. विपक्षी सदस्य खड़े हो गए और नारेबाजी करने लगे इसके बाद कटारिया को बजट सत्र के पहले दिन अपना अभिभाषण 15 मिनट में ही खत्म करना पड़ा. उन्होंने यह भी जानना चाहा कि महाराष्ट्र के विधायक के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है.

महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य बच्चू कडू ने कथित तौर पर सदन में एक प्रस्ताव रखा था कि आवारा कुत्तों की बढ़ती आबादी को नियंत्रित करने के लिए उन्हें असम भेजा जाए, क्योंकि इस पूर्वोत्तर राज्य में स्थानीय लोग इसका सेवन करते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कटारिया ने जैसे ही अपना अभिभाषण शुरू किया, कांग्रेस विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ ने यह मामला उठाया. निर्दलीय विधायक अखिल गोगोई ने भी कहा कि इस मुद्दे को राज्यपाल के अभिभाषण में शामिल किया जाना चाहिए. विपक्षी विधायकों द्वारा कार्यवाही में व्यवधान जारी रखने के कारण कटारिया ने अपना भाषण बीच में ही समाप्त कर दिया.