विज्ञापन
This Article is From Apr 04, 2023

PM नरेंद्र मोदी की डिग्री पर 'बंटा विपक्ष', उद्धव ठाकरे और अजीत पवार के अलग-अलग सुर

गुजरात हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पीएम मोदी की डिग्री का ब्योरा मांगने पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया है.

PM नरेंद्र मोदी की डिग्री पर 'बंटा विपक्ष', उद्धव ठाकरे और अजीत पवार के अलग-अलग सुर
उद्धव ठाकरे ने डिग्री विवाद को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा
नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव से पहले भले ही विपक्षी एकता के कितने ही दावे किये जा रहे हों, लेकिन नजर कुछ और ही आ रहा है. मौजूदा समय में शायद ही कोई ऐसा मुद्दा हो, जिस पर पूरा विपक्ष एकमत नजर आता हो. फिर चाहे राहुल गांधी की सावरकर पर की गई टिप्‍पणी हो या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक डिग्री का मुद्दा. पीएम मोदी के डिग्री के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अदालत ने 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है. केजरीवाल, लगातार पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाते रहे हैं. हालांकि, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी केजरीवाल से इत्‍तेफाक नहीं रखती है. 

मंत्री की डिग्री कोई महत्वपूर्ण मुद्दा नहीं- अजीत पवार 
एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा है कि किसी मंत्री की डिग्री पर सवाल उठाना बेमानी है. लोग किसी नेता की डिग्री के आधार पर उसे वोट नहीं देते हैं. पीएम मोदी के साथ भी ऐसा ही है. उन्‍होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साल 2014 में उनकी डिग्री के आधार पर जनता ने वोट नहीं दिये थे. उस समय पीएम मोदी का जो करिश्‍मा था, उसकी वजह से उन्‍हें जीत हासिल हुई थी. इतने सालों के बाद उनकी डिग्री पर सवाल उठाने का क्‍या मतलब है? लोगों को इस बात पर ध्‍यान देना चाहिए कि उनेके कार्यकाल में जनता की भलाई के लिए कितना काम हुआ. अगर काम नहीं हुआ है, तो उससे जुड़े सवाल उठाने चाहिए." 

उद्धव ठाकरे ने डिग्री विवाद को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा
अजीत पावर के इस बयान ने साफ कर दिया है कि वे पीएम मोदी की डिग्री के मुद्दे को उठाने के मूड में वो नहीं हैं. इधर, उद्धव ठाकरे ने हाल ही में डिग्री विवाद को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि देश में ऐसे कई युवा हैं, जिनके पास डिग्री है, लेकिन बेरोजगार हैं. ये लोग हाथों में डिग्री लिए घूमते हैं. वहीं, जब प्रधानमंत्री को डिग्री दिखाने के लिए कहा जाता है, तो पूछने वाले पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया जाता है. मैं और जयंत पाटिल बालमोहन विद्यामंदिर स्कूल में पढ़े थे. हम मंत्री बने, तो हमारे स्कूल को गर्व महसूस हुआ. ऐसे में जिस कॉलेज में प्रधानमंत्री ने पढ़ाई की है, उसको इतना गर्व क्यों नहीं होना चाहिए?   

केजरीवाल पर लगा 25000 रुपये का जुर्माना 
गुजरात हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पीएम मोदी की डिग्री का ब्योरा मांगने पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया है. हाईकोर्ट ने सीआईसी के उस आदेश को खारिज कर दिया, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय को अरविंद केजरीवाल को पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री के बारे में जानकारी देने का निर्देश दिया गया था. इसके बाद विपक्ष के कई नेताओं ने इस मुद्दे पर टिप्‍पणी की. लेकिन विपक्ष इस मुद्दे पर बंटा हुआ नजर आ रहा है.

इन्‍हें भी पढ़ें: 

"आपदा के मौके पर प्रतिक्रिया एकीकृत होनी चाहिए, अलग-थलग नहीं" : CDRI सम्मेलन में PM मोदी

PM मोदी का 8-9 अप्रैल को दक्षिण भारतीय राज्यों का करेंगे दौरा, ये है कार्यक्रम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
संयुक्त राष्ट्र एक 'पुरानी कंपनी' की तरह, बदलते वक्त के साथ तालमेल बैठाने में नाकाम : एस जयशंकर
PM नरेंद्र मोदी की डिग्री पर 'बंटा विपक्ष', उद्धव ठाकरे और अजीत पवार के अलग-अलग सुर
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Next Article
आज मैं भावुक हूं...स्वच्छ भारत मिशन के 10 साल पूरे होने पर जानें क्या बोले पीएम मोदी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com