विज्ञापन
This Article is From Mar 28, 2024

सावित्री जिंदल ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

सावित्री जिंदल (Savitri Jindal) ने कहा कि हिसार की जनता ही उनका परिवार है. उसी परिवार की सलाह पर वह कांग्रेस ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं.

सावित्री जिंदल ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा
सावित्री जिंदल ने छोड़ा कांग्रेस का साथ.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनवा से पहले ओपी जिंदल ग्रुप की चेयरपर्सन सावित्री जिंदल ने कांग्रेस का साथ छोड़ (Savitri Jindal Resigned From Congress Primary  Membership) दिया है. उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की. उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा कि एक विधायक के तौर पर उन्होंने 10 साल तक हिसार की जनता का प्रतिनिधित्व किया. एक मंत्री के तौर पर उन्होंने हरियाणा की निस्वार्थ सेवा की है. सावित्री जिंदल ने कहा कि हिसार की जनता ही उनका परिवार है. उसी परिवार की सलाह पर वह कांग्रेस ने प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हैं. कांग्रेस नेतृत्व के समर्थन के लिए और उन सभी साथियों का भी उन्होंने आभार जताया, जिन्होंने हमेशा उनको सहयोग और सम्मान दिया. 

सावित्री जिंदल ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

सावित्री जिंदल का कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देना लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए बड़े झटके ते तौर पर देखा जा रहा है. लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का एक पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में जाना आम बात है. हाल ही में हिमाचल में कांग्रेस के छह विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. वहीं सावित्री जिंदल के बेटे और कांग्रेस नेता नवीन जिंदल ने भी हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी ज्वॉइन की है. उनको बीजेपी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र से उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है. अब सावित्री जिंदल ने भी कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है, इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर दी है. हालांकि अब वह किस पार्टी में जाएंगी, अब तक इसकी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है. 

सावित्री जिंदल देश की सबसे अमीर महिला

सावित्री जिंदल का नाम देश की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में टॉप पर है. करीब 84 साल की उम्र में वह जिंगल ग्रुप का बड़ा कारोबार संभालती हैं. 28 मार्च 2024 को जारी किए गए ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक सावित्री जिंदल की कुल संपत्ति 29.6 अरब डॉलर है. भारत की अमीर महिलाओं की लिस्ट में वह पहले नंबर पर हैं, जब कि दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में वह 56वें स्थान पर हैं. वह 10 सालों तक हरियाणा के हिसार से विधायक रह चुकी हैं और वह हरियाणा सरकार में मंत्री भी रही हैं. चुनावी समर में उन्होंने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है.  

ये भी पढ़ें-कर्नाटक की इस सीट पर कांग्रेस Vs कांग्रेस, 5 विधायकों ने दी इस्तीफे की धमकी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश का विभाजन, आतंकवाद, राम मंदिर निर्माण में देरी..., फरीदाबाद की रैली में सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला 
सावित्री जिंदल ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा
अपना वोट डालें, लोकतंत्र को मजबूत करें:  जम्मू-कश्मीर के लोगों से पीएम मोदी की अपील
Next Article
अपना वोट डालें, लोकतंत्र को मजबूत करें: जम्मू-कश्मीर के लोगों से पीएम मोदी की अपील
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com