30 साल से कांग्रेस में रहे ओमप्रकाश बिधूड़ी ने दिया इस्तीफा, कहा-गठबंधन से खुश नहीं कार्यकर्ता

ओम प्रकाश बिधूड़ी साल 2013 में तुगलकाबाद विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं. वह प्रदेश कांग्रेस में महासचिव के पद पर भी रह चुके हैं. उधर, लवली के इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र यादव को अंतरिम अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया गया है.

30 साल से कांग्रेस में रहे ओमप्रकाश बिधूड़ी ने दिया इस्तीफा, कहा-गठबंधन से खुश नहीं कार्यकर्ता

अरविंद केजरीवाल की पार्टी से चुनावों में हाथ मिलाने से कांग्रेस के कार्यकर्ता नाराज होकर इस्तीफा दे रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन की गांठ दिल्ली में काफी कमजोर पड़ती दिखाई दे रही है.अरविंदर सिंह लवली के बाद अब 30 सालों से कांग्रेस पार्टी में रहे वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश बिधूड़ी ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच हुए गठबंधन से कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता बिल्कुल खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि ये 'आप' पार्टी ही है, जो लगातार कांग्रेस को भ्रष्टाचारी, चोर बता कर और गालियां देकर, बुरा भला कह कर सत्ता में आई.

दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के बाद गुरुवार को वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश बिधूड़ी ने पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्‍स' पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है. इससे पहले बुधवार को पूर्व विधायक नसीब स‍िंह और नीरज बसोया ने इस्तीफा दिया था. इस दौरान नसीब सिंह ने भी कांग्रेस-आप गठबंधन पर गंभीर सवाल खड़े किए थे. कांग्रेस सरकार में 15 साल से मंत्री रहे राजकुमार चौहान भी इस्तीफा दे चुके हैं.

दरअसल, ओपी बिधूड़ी ने 28 अप्रैल को एक्स पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लवली के फोटो के साथ एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने लिखा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के जो कारण बताए हैं, वो सभी सत्य हैं और मैं भी उन सभी कारणों से सहमत हूं.

ओम प्रकाश बिधूड़ी साल 2013 में तुगलकाबाद विधानसभा सीट से विधायक का चुनाव लड़ चुके हैं. वह प्रदेश कांग्रेस में महासचिव के पद पर भी रह चुके हैं. उधर, लवली के इस्तीफा देने के बाद देवेंद्र यादव को अंतरिम अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया गया है, जो कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी भी हैं. ओम प्रकाश बिधूड़ी ने कहा है कि मेरे इस्तीफा देने की वजह बहुत सारी हैं, लेकिन मुख्य वजह आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी का गठबंधन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओम प्रकाश बिधूड़ी ने कहा कि हजारों कार्यकर्ता हैं, जो इस गठबंधन से खुश नहीं हैं. मैंने उनकी भावना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि इसकी वजह सिर्फ यह है कि यह आम आदमी पार्टी कांग्रेस को भ्रष्टाचारी कह कर और उनके नेताओं को चोर बताकर और हमको ही गालियां देकर सत्ता में आई. उन्होंने कहा कि जब अरविंदर सिंह लवली अध्यक्ष थे तो इस बारे में मैंने उनसे बात की थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. मेरा इस्तीफा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाएं हैं.