ओला इंटरनेशनल मार्केट को कहेगी अलविदा, भारतीय बाजार पर केंद्रित करेगी ध्यान 

ओला के प्रवक्‍ता ने कहा, "इस स्पष्ट फोकस के साथ हमने अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन किया है. हमने यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मौजूदा अपने विदेशी राइड-हेलिंग बिजनेस को बंद करने का फैसला लिया है."

ओला इंटरनेशनल मार्केट को कहेगी अलविदा, भारतीय बाजार पर केंद्रित करेगी ध्यान 

ओला कई स्थानों पर काम करती है और दोपहिया वाहनों समेत परिवहन के कई साधन प्रदान करती है. (फाइल)

नई दिल्ली:

राइड-हेलिंग कंपनी ओला ने बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में ओला कैब्स (Ola Cabs) राइड बंद करने का फैसला लिया है. कंपनी ने मंगलवार को बताया कि वह भारतीय बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी. कंपनी को देश में 'विस्तार का अपार अवसर' दिख रहा है. ओला के प्रवक्ता ने कहा, "मोबिलिटी का भविष्य न केवल व्यक्तिगत गतिशीलता (पर्सनल मोबिलिटी) में, बल्कि राइड-हेलिंग बिजनेस के लिए भी इलेक्ट्रिक है और भारत में विस्तार की अपार संभावनाएं हैं."

उन्होंने आगे कहा, "इस स्पष्ट फोकस के साथ हमने अपनी प्राथमिकताओं का पुनर्मूल्यांकन किया है. हमने यूके, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में मौजूदा अपने विदेशी राइड-हेलिंग बिजनेस को बंद करने का फैसला लिया है."

कंपनी सैकड़ों स्थानों पर काम करती है और दोपहिया वाहनों समेत परिवहन के कई साधन प्रदान करती है.

वित्त वर्ष 2022-23 में 250 करोड़ रुपये का मुनाफा

इस बीच, देश में ओला के मोबिलिटी कारोबार ने वित्त वर्ष 2021-22 में 66 करोड़ रुपये के घाटे के मुकाबले वित्त वर्ष 2022-23 में 250 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है.

वित्त वर्ष 2022-23 में इसका राजस्व 58 प्रतिशत बढ़कर 2,135 करोड़ रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 2021-22 में 1,350 करोड़ रुपये था.

कंपनी ने कहा, "वित्तवर्ष 2022-23 में हमने खुद को न केवल बढ़ने और बड़े पैमाने पर काम करने की चुनौती दी, बल्कि इसे लाभप्रद तरीके से करने की भी चुनौती दी. जबकि हमारा राजस्व 58 प्रतिशत की मजबूत क्लिप के साथ बढ़ता रहा, हम भारत के गतिशीलता (मोबिलिटी) बिजनेस में एबिटडा पॉजिटिव हो गए."

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* OLA की Self-Driving Electric Scooter, बिना ड्राइवर चलेगी ये गाड़ी, भाविश अग्रवाल ने शेयर किया भविष्य का नज़ारा
* महिला के गाड़ी में बैठते ही रोने लगा कैब ड्राइवर, कहने लगा सुसाइड करने की बात, फिर जो हुआ, उड़ जाएंगे होश
* डोनट की दुकान के ऊपर ही था डायबिटीज सेंटर, Ola सीईओ ने शेयर की तस्वीर, कही ये मज़ेदार बात



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)