विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2023

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री को पुलिसकर्मी ने गोली मारी, अस्पताल ले जाया गया

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) ने रविवार को राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री नाबा किशोर दास को गोली मार दी. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Read Time: 4 mins

नाबा दास पर पुलिसकर्मी ने चलाई गोली

नई दिल्ली:

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर के पास स्वास्थ्य मंत्री नाबा दास (Health Minister Naba Das) को गोली मार दी. जब उन्हें गोली मारी गई तब वो नाबा दास ब्रजराजनगर के गांधी चौक पर एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. एक अधिकारी ने कहा कि ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नाबा किशोर दास को रविवार को झारसुगुड़ा जिले में एक सहायक पुलिस उप-निरीक्षक ने गोली मार दी. अधिकारी ने बताया कि यह घटना जिले के ब्रजराजनगर शहर में अपराह्न करीब एक बजे के आसपास उस समय हुई, जब दास एक बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे. ब्रजराजनगर के एसडीपीओ गुप्तेश्वर भोई ने संवाददाताओं को बताया, “सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) गोपाल दास ने मंत्री पर गोली चला दी. घटना में मंत्री घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.”

भोई ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. उन्होंने कहा कि एएसआई ने मंत्री पर गोली क्यों चलाई, इसका पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है. एक वीडियो में मंत्री दास अचेत नजर आ रहे हैं और उनके सीने से खून बह रहा है. वीडियो में स्थानीय लोग मंत्री को उठाकर कार की अगली सीट पर बैठाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं. एसडीपीओ के मुताबिक, मंत्री को पहले झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में ‘बेहतर इलाज' के लिए उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर के अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था की गई. दास पर हमले के बाद शहर में तनाव का माहौल बन गया. मंत्री की समर्थकों ने उनकी ‘सुरक्षा में चूक' पर सवाल उठाए. कुछ समर्थकों ने आरोप लगाया कि दास को निशाना बनाने के लिए साजिश रची गई थी.

एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी एएसआई को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है. उन्होंने कहा कि घटना की गहन जांच के बाद ही और जानकारियां सामने आ पाएंगी. प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि जैसे ही वह अपने वाहन से बाहर निकले, उन्हें गोली मार दी गई. हमले के पीछे के मकसद अभी भी स्पष्ट नहीं हैं.  लोक शिकायत कार्यालय के उद्घाटन समारोह में नाबा दास मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे. जब वह पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए वहां भारी भीड़ जमा हो गई. इसी दौरान अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमने देखा कि एक पुलिस कर्मी नजदीक से गोली चलाकर भाग रहा है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, "मैं इस घटना से स्तब्ध हूं. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं और उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. इस मामले की जांच के लिए क्राइम ब्रांच को निर्देश दिया गया है. क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाने के लिए कहा गया है."

ये भी पढ़ें : श्रीनगर के राजबाग में हुर्रियत कांफ्रेंस के कार्यालय पहुंची एनआईए की टीम

ये भी पढ़ें : मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"टिप्पणी करने का अधिकार नहीं" : जम्मू-कश्मीर पर चीन-पाकिस्तान के संयुक्त बयान पर भारत ने दिया जवाब
ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री को पुलिसकर्मी ने गोली मारी, अस्पताल ले जाया गया
पीएम मोदी ने ऐसा क्या हासिल किया कि हो रही रूजवेल्ट और मर्केल से तुलना?
Next Article
पीएम मोदी ने ऐसा क्या हासिल किया कि हो रही रूजवेल्ट और मर्केल से तुलना?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;