विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 03, 2023

Odisha Train Accident: PM मोदी ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे, अस्पताल जाकर घायलों का जाना हाल

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम एक मालगाड़ी और दो एक्सप्रेस ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 261 हो गई है. 900 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेलवे के मुताबिक 650 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. पीएम मोदी बालासोर पहुंचे हैं.

Read Time: 4 mins

ट्रेन हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर पहुंचे हैं.

बालासोर:

ओडिशा में शुक्रवार को हुए ट्रेन हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर पहुंच गए हैं. इस मौके पर उनके साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी घटनास्थल पर मौजूद है. रेल मंत्री ने पीएम मोदी को बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर ताजा स्थिति की जानकारी दी. पीएम मोदी बालासोर और कटक के अस्पताल में घायलों से भी मिले.    

i4h0hkg8

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम एक मालगाड़ी और दो एक्सप्रेस ट्रेनों की टक्कर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 261 हो गई है. 900 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेलवे के मुताबिक 650 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. रेल हादसे के बाद बालासोर जिला अस्पताल और सोरो अस्पताल में बड़ी संख्या में घायलों को लाया गया, जिससे इन अस्पतालों के कमरे भर गये और गलियारों तक में मरीजों को रखा गया है.

8g4pg614

पीएम मोदी वायुसेना के हेलिकॉप्टर से भुवनेश्वर से लगभग 170 किलोमीटर उत्तर में बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर घटना स्थल के पास उतरे. उन्होंने बालासोर जिला अस्पताल में घायलों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने कहा कि इस हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार है, उसे नहीं बख्शा जाएगा.

ravt82p8

पीएम मोदी ने यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े. साथ ही हादसे के प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे.

i3snklpo

पीएम मोदी ने घटनास्थल पर रेलवे अधिकारियों से मालगाड़ी और दो ट्रेनों की टक्कर के बारे में टेक्निकल जानकारी भी ली.

49d3to4o

इस दौरान पीएम मोदी ने फोन पर स्वास्थ्य मंत्री और कैबिनेट सचिव से बात की है और उन्हें जरूरी निर्देश दिए हैं. पीएम ने घायलों को हर संभव मदद पहुंचाने के लिए भी कहा है.

k3ljc0qg

पीएम मोदी ने कहा कि बालासोर हादसा बेहद दर्दनाक, विचलित करने वाला है. हादसे को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. हम घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी. ओडिशा सरकार ने हर संभव मदद की है. उम्मीद है हम इन घटनाओं से सीखेंगे.

jadtheg

पीएम मोदी ने इससे पहले एक ट्वीट में हादसे पर दुख जताया था. उन्होंने लिखा था, "ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. घायल जल्द स्वस्थ हों. इस हादसे में जो भी प्रभावित लोग हैं, उन्हें हर संभव सहायता दी जा रही है."

4eosm1ek

प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से घायलों और उनके परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने के भी निर्देश दिए हैं. पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े. हादसे के प्रभावितों को जरूरी सहायता मिलती रहे.
 

klk9ccmg

हादसे में सुरक्षित बचे 1000 पैसेंजर्स को विश्वेसरैया-हावड़ा एक्सप्रेस से हावड़ा रवाना कर दिया गया है. बालासोर से आने वाली एक स्पेशल ट्रेन से घटनास्थल पर फंसे 200 पैसेंजर्स को खाना और राहत सामग्री देकर भेजा गया. NDRF की तीन टीमें और 20 से ज्यादा फायर सर्विस एंड रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर हैं. इनमें 1200 बचाव कर्मी मौजूद हैं.

rer63m8

सेना की पूर्वी कमान से चिकित्सा और इंजीनियरिंग टीमों को एंबुलेंस और मेडिकल एड के साथ बालासोर में तैनात किया गया है. 2000 से ज्यादा लोग रातभर बालासोर मेडिकल कॉलेज के बाहर खड़े रहे, ताकि घायलों को मदद पहुंचा सकें.कई लोगों ने खून डोनेट किया.

6rr2sjuo

अस्पताल के मुर्दाघर में सफेद कफन में लिपटे शवों का ढेर लगा हुआ है, जिनमें से कई की अभी तक शिनाख्त नहीं हो पाई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्पीकर बिरला ने बदले शपथ के नियम, शपथ के समय नारे लगाने या कुछ और बोलने पर लगाई रोक
Odisha Train Accident: PM मोदी ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे, अस्पताल जाकर घायलों का जाना हाल
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
Next Article
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;