नुपुर शर्मा मुंबई पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं, पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान पर दर्ज हुआ केस

नुपुर शर्मा पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई टिप्पणी के मामले में एक बार फिर कोलकाता पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं. शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे.

नुपुर शर्मा मुंबई पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं, पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान पर दर्ज हुआ केस

Nupur Sharma और एक अन्य नेता पर बीजेपी ने की थी कार्रवाई

मुंबई:

बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान को लेकर उनके खिलाफ दर्ज मामले के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए शनिवार को मुंबई पुलिस के समक्ष पेश नहीं हुईं. एक अफसर ने बताया कि नुपुर शर्मा के खिलाफ 28 मई को पायधुनी पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी थी और पुलिस ने ईमेल के जरिए उन्हें समन भेजे थे जबकि यहां की एक टीम उन्हें इसकी प्रति देने के लिए दिल्ली भी गई थी.अधिकारी ने कहा, चूंकि वह बयान दर्ज कराने के लिए नहीं आयीं, ऐसे में हम आगे की कार्रवाई के बारे में सोमवार को फैसला करेंगे. नुपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता में भी मामला दर्ज किया गया था, जहां उन्हें 25 जून को पेश होना था.

नुपुर शर्मा पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई टिप्पणी के मामले में एक बार फिर कोलकाता पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे.शर्मा ने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने को भेज गए ई-मेल में कहा है कि अगर वह कोलकाता पहुंची तो उनपर हमला हो सकता है. इसलिये उन्होंने पुलिस अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है. इस सप्ताह नरकेलडंगा थाने की तरफ से जारी समन पर भी वह उन्हीं कारणों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारी ने कहा, ''हमें नुपुर शर्मा की ओर से ईमेल मिला है, जिसमें उन्होंने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने के अधिकारियों के समक्ष पेश होने में असमर्थता प्रकट की है. उन्होंने चार सप्ताह का समय मांगा है और आशंका जताई कि यदि वह कोलकाता आईं, तो उन पर हमला हो सकता है.'' पुलिस ने अमहर्स्ट स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज होने के बाद गुरुवार को उनके खिलाफ समन जारी किया था.