अमृतपाल सिंह के खिलाफ कसता जा रहा शिकंजा, दो और सहयोगियों पर NSA लगाया गया

अमृतपाल के दो सहयोगियों कुलवंत सिंह और गुर औजला पर अब NSAक लगाया गया है. इन दोनों को ही गिरफ्तार करके असम के डिब्रूगढ़ भेजा गया है.

अमृतपाल सिंह के खिलाफ कसता जा रहा शिकंजा, दो और सहयोगियों पर NSA लगाया गया

अमृतपाल के समर्थक कुलवंत सिंह पर NSA लगाया गया है

नई दिल्‍ली :

खालिस्‍तान समर्थक और 'पंजाब दे वारिस' के प्रमुख अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों के खिलाफ पंजाब पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस पुलिस के सूत्रों के अनुसार, अमृतपाल के दो और सहयोगियों के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है. अमृतपाल के दो सहयोगियों कुलवंत सिंह और गुर औजला पर अब NSA लगाया गया है. इन दोनों को ही गिरफ्तार करके असम के डिब्रूगढ़ भेजा गया है. गौरतलब है कि इन दोनों को मिलाकर अब तक अमृतपाल के सात सहयोगियों पर NSA लगाया जा चुका है, इसमें गुरमीत सिंह बुक्‍कनवाला, बसंत सिंह, भगवंत सिंह, दलजीत सिंह कलसी, हरजीत सिंह  के अलावा कुलवंत सिंह और गुर औजला शामिल हैं. 

गौरतलब है कि अमृतपाल की तलाश के बीच उसके चाचा और ड्राइवर ने सोमवार को आत्मसमर्पण कर दिया था. चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत ने खुद को पंजाब के महतपुर में समर्पण किया. शनिवार को जब पुलिस खालिस्तानी नेता और उसके सहयोगियों का पीछा कर रही थी, तब अमृतपाल सिंह के चाचा हरजीत सिंह मर्सिडीज चला रहे थे. हरजीत ने कहा कि 15-16 किलोमीटर पीछा करने के दौरान वह और अमृतपाल अलग हो गए थे.

कहां जुड़े हैं अमृतपाल के तार?
अमृतपाल पिछले साल कथित रूप से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और विदेशों में रहने वाले खालिस्तान के हमदर्दों के कहने पर दुबई से भारत लौटा था. विशेषज्ञों और पंजाब की स्थिति पर नज़र रखने वाले अधिकारियों के मुताबिक, अपने सबसे गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान भारत में अमृतपाल सिंह जैसे अपने लोगों को सक्रिय कर अपने यहां ध्यान भटकाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. 

जानकारी के अनुसार, अमृतपाल जिस मर्सिडीज़ गाड़ी में भागा वो उसे ड्रग माफ़िया रावल सिंह ने दी थी. नशा मुक्ति केंद्रों के नाम पर प्राइवेट मिलिशिया तैयार कर रहा है जिसका इस्तेमाल अव्यवस्था पैदा करने में हो रहा था. इन नशा मुक्ति केंद्रों में पाकिस्तान से आए हथियारों का जमावड़ा था. अमृतपाल के पाकिस्तान में ISI से संपर्क हैं जो नशे का गैरकानूनी कारोबार चलाने में मददगार हैं. संगठन 'वारिस पंजाब दे' नशा मुक्ति केंद्रों में रह रहे लोगों का प्रदर्शनों में इस्तेमाल कर रहा है.अमृतपाल के पंजाब आने के बाद सरहद पार से नशा लेकर आने वाले ड्रोन बढ़े हैं. दुबई में जसवंत सिंह रोडे से अमृतपाल के संपर्क जाहिर हैं. जसवंत सिंह रोडे का भाई लखबीर सिंह रोडे पाकिस्तान से भारत तक नशे का काम करता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-