विज्ञापन
This Article is From Aug 27, 2022

मेघालय विधानसभा चुनाव में NPP किसी से गठबंधन नहीं करेगी : कोनार्ड संगमा

मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कोर्नाड संगमा ने शनिवार को कहा कि उनकी नेशनल पीपुल्स पार्टी (National Peoples Party), भारतीय जनता पार्टी (BJP) सहित किसी भी पार्टी से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन नहीं करेगी.

मेघालय विधानसभा चुनाव में NPP किसी से गठबंधन नहीं करेगी : कोनार्ड संगमा
संगमा ने कहा कि दोनों पार्टियों की विचारधारा कई मुद्दों पर अलग-अलग है.
नई दिल्ली:

मेघालय (Meghalaya) के मुख्यमंत्री कोर्नाड संगमा ने शनिवार को कहा कि उनकी नेशनल पीपुल्स पार्टी (National People's Party), भारतीय जनता पार्टी (BJP) सहित किसी भी पार्टी से आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने हालांकि, स्पष्ट किया कि एनपीपी, केंद्र में भाजपा नीति राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में बनी रहेगी. संगमा ने कहा कि दोनों पार्टियों की विचारधारा कई मुद्दों पर अलग-अलग है. मेघालय में अगले साल के शुरुआत में चुनाव होने हैं. एनपीपी अध्यक्ष संगमा ने यहां पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘ हम अगले विधानसभा चुनाव में भाजपा सहित किसी भी दल से गठबंधन नहीं करने जा रहे हैं.

'' उन्होंने कहा कि एनपीपी ने कभी किसी राज्य में चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं किया है. संगमा ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी ओडिशा और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भी अपने दम पर लड़ेगी. मुख्यमंत्री ने हालांकि कहा कि एनपीपी मुख्य तौर पर मेघायल, नगालैंड, त्रिपुरा, मिजोरम और अरुणाचल प्रदेश के चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेगी.

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में एनपीपी ने मेघालय में अकेले चुनाव लड़ा था और कांग्रेस के बाद दूसरे स्थान पर आई थी. हालांकि, बाद में उसने भाजपा से गठबंधन कर राज्य में सरकार बना ली. राज्य में भाजपा के दो विधायक है और वह एनपीपी नीत सरकार में वर्ष 2018 से ही कनिष्ठ सहयोगी है. संगमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा को देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति के तौर पर द्रौपदी मुर्मू के चुनाव के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया.



 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Poll of Exit Polls 2024: हरियाणा और जम्मू कश्मीर में किसको मिलेगी सत्ता? जानिए- क्या मिल रहे संकेत
मेघालय विधानसभा चुनाव में NPP किसी से गठबंधन नहीं करेगी : कोनार्ड संगमा
पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टर फिर जाएंगे हड़ताल पर, सरकार से सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग
Next Article
पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टर फिर जाएंगे हड़ताल पर, सरकार से सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com