नोएडा पुलिस ने दुबई से चल रहे इंटरनेशनल सट्टा रैकेट का किया भंडाफोड़, 16 गिरफ्तार

नोएडा पुलिस जोन 1 के डीसीपी हरीष चंद्र ने बताया कि हमे कुछ दिन पहले सूचना मिली थी कि नोएडा के पॉश इलाके सेक्टर 108 में किराए के मकान पर कुछ लोग संदिग्ध रूप से रह रहे हैं.

नोएडा पुलिस ने दुबई से चल रहे इंटरनेशनल सट्टा रैकेट का किया भंडाफोड़, 16 गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने इंटरनेशनल रैकेट का किया भंडाफोड़

नई दिल्ली:

नोएडा पुलिस ने दुबई से सट्टा चला रहे एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों ने बीते दो महीने में करीब 400 करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन किया है. पुलिस फिलहाल आरोपियों के अलग-अलग बैंक एकाउंट में जमा पैसे को फ्रीज करा दिया है. पुलिस को आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड, 12 लैपटॉप, एटीएम कार्ड, पासपोर्ट, और कई फर्जी दस्तावेज भी मिले हैं.

पुलिस फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के आधार पर ये पता करने में जुटी है कि इस गिरोह ने अभी तक कितने लोगों को अपना शिकार बनाया है. हालांक, पुलिस अभी भी इस गिरोह के सरगना समेत 9 आरोपियों की तलाश में लगी है. आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस को यह पूरा मामला मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला का भी लग रहा है. लिहाजा नोएडा पुलिस ने इसकी सूचना NIA और ED को भी दिया है. 

नोएडा पुलिस जोन 1 के डीसीपी हरीष चंद्र ने बताया कि हमे कुछ दिन पहले सूचना मिली थी कि नोएडा के पॉश इलाके सेक्टर 108 में किराए के मकान पर कुछ लोग संदिग्ध रूप से रह रहे हैं. और ये सभी लोग प्रोफेशनल तरीके से ऑन लाइन सट्टे का कारोबार चला रहे हैं. पुलिस ने मिली सूचना पर काम करते हुए छापेमारी की और 16 लोगों को ऑनलाइन सट्टा चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया. 

हरीश चंद्र ने बताया कि जांच के दौरान हमारी टीम को पता चला है कि महादेव गैंबलिंग ऐप के जरिए सट्टे का संचालन दुबई से किया जा रहा है. और दुबई में बैठा सौरव नाम का शख्स इस पूरे गिरोहा का सरगना है. जबकि नोएडा में इस इंटरनेशनल ऑनलाइन सट्टेबाजी को सचिन नाम का शख्स देख रहा है. सचिन फिलहाल अपने 8 साथियों के साथ फरार है. जिसकी तलाश में हमारी कई टीमें काम कर रही हैं.

डीसीपी के मुताबिक महादेव गैंबलिंग ऐप को दुबई से ऑपरेट किया जा रहा है. और बाकायदा जो लोग भारत में इसकी फ्रेंचाइजी लेते हैं उनको पहले दुबई में ट्रेनिंग दी जाती है. उसके बाद ही ठगी का यह खेल शुरू होता है. जांच में पता चला है कि महादेव ऐप के जरिए देश के कई हिस्सों में लगातार लोगों को ठगा जा रहा है. जांच के दौरान पता चला कि एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने भी नोएडा में छापेमारी की थी और कई लोगों को गिरफ्तार किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस की प्रारंभिक जांच में अभी तक चार अरब का सट्टे का ट्रांजेक्शन मिला है. पुलिस ने अभी तक 22 खातों में मिली डेढ़ करोड़ रुपये फ्रीज कराए हैं. पुलिस को 100 खातों की जानकारी मिली है, जिसकी तफ्तीश की जा रही है, जिसमें हवाला और मनी लांड्रिंग के भी इनपुट मिलने के बाद इस मामले में एनआईए और ईडी को भी पत्र लिखा जाएगा ताकि वे इसकी अपने स्तर से जांच कर सके.