विज्ञापन

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को पेश होने के लिए नोएडा कोर्ट ने भेजा समन

13 मई 2023 को सीमा हैदर नेपाल बॉर्डर के रास्ते से भारत में दाखिल हुई थी. जिसके बाद मामले की जानकारी मिलने पर नोएडा पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था.

सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को पेश होने के लिए नोएडा कोर्ट ने भेजा समन
एक बार फिर सुर्खियों में सीमा हैदर
नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा की एक अदालत ने सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को 10 जून को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया है. पाकिस्तान से आने के बाद से ही सीमा हैदर लगातार सुर्खियों में रही है. सीमा-सचिन की लव स्टोरी पूरे देश में काफी वक्त तक छाई रही. सीमा हैदर सचिन के प्यार में भारत आ गई थी. जिसके बाद से ही सीमा हैदर भारत में रह रही है. सीमा पाकिस्तान से साथ में चार बच्चे भी लाई थी. ये चारों बच्चे सीमा और गुलाम हैदर के हैं.

अब इस लव एंट्री में सीमा के पकिस्तानी पति गुलाम हैदर की एंट्री होने वाली है. इससे पहले पाकिस्तान के वकील और मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी ने कहा कि सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने अपने चार बच्चों का संरक्षण पाने में मदद के लिए उनसे संपर्क किया है. बर्नी ने कहा, "उचित प्रक्रिया के बाद, हमने एक भारतीय वकील अली मोमिन की सेवा ली है और भारतीय अदालतों में कानूनी कार्यवाही शुरू करने के लिए पावर ऑफ अटॉर्नी भेज दी है."

गुलाम हैदर ने नोएडा कोर्ट में दायर की याचिका

कराची में रहने वाले गुलाम हैदर ने एक भारतीय वकील के जरिए नोएडा की पारिवारिक अदालत में एक याचिका दायर की थी, जिसमें सचिन मीणा के साथ सीमा की शादी की वैधता को चुनौती दी गई. ‘बीबीसी' को दिए एक इंटरव्यू में सीमा ने कहा था  कि उसने हिंदू धर्म अपना लिया है और पाकिस्तान लौटने से इनकार कर दिया. साथ ही सीमा का दावा है कि उनके बच्चों ने भी हिंदू धर्म अपना लिया है.

मानवाधिकार कार्यकर्ता अंसार बर्नी ने कहा कि गुलाम हैदर का मामला मजबूत है और अंतरराष्ट्रीय कानूनों के अनुसार, कम उम्र के बच्चों का धर्म परिवर्तन निषिद्ध है. उन्होंने कहा, "यह मामला बिल्कुल साफ है क्योंकि भले ही सीमा अब वहां बसी हो, लेकिन उनके बच्चे पाकिस्तानी नागरिक हैं और उनकी उम्र भी कम है. गुलाम हैदर अपनी पत्नी से कुछ नहीं चाहते बल्कि केवल अपने बच्चों को पाकिस्तान वापस लाना चाहते हैं.

सीमा और सचिन की लव स्टोरी कैसे सुर्खियों में आई

13 मई 2023 को सीमा हैदर नेपाल बॉर्डर के रास्ते से भारत में दाखिल हुई थी. करीब डेढ़ महीने रबूपुरा में सचिन मीणा के साथ रहने के बाद 1 जुलाई 2023 की सुबह सीमा और सचिन रबूपुरा से मथुरा पहुंचे. जिसके बाद मामले की जानकारी मिलने पर नोएडा पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. उसके बाद दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, इस मामले में सीमा के वकील ने संबंधित दस्तावेज जेवर सिविल न्यायालय के सामने पेश किए. जहां से सीमा, उसके पति सचिन को जमानत मिल गई.

सीमा के वकील को भी समन किया जा चुका है जारी

पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर (Seema Haider) के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर (Ghulam haider) की ओर से दायर याचिका पर जिला न्यायालय की फैमिली कोर्ट ने सीमा हैदर व सचिन मीणा (Sachin Meena) के वकील एपी सिंह और शादी करने वाले पंडित भी समन जारी कर चुकी है. सीमा हैदर के पति गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक की ओर से मामले में याचिका दायर की गई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SC में सुनवाई के बाद बंगाल के मेडिकल कॉलेजों में पूर्ण रूप से बंद रहेगा काम : जूनियर डॉक्‍टरों का ऐलान 
सीमा हैदर के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर को पेश होने के लिए नोएडा कोर्ट ने भेजा समन
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Next Article
VIDEO : बागपत के होटल में थूक लगाकर सेंक रहा था रोटी, आरोपी गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com