‘इंडिया’ गठबंधन में लाने के लिए बसपा से कोई बातचीत नहीं हो रही : रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने को लेकर हुए विवाद पर पूछे गये सवाल के जवाब में जयंत चौधरी ने इसे व्यंग्य बताते हुए कहा कि उसमें जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया था.

‘इंडिया’ गठबंधन में लाने के लिए बसपा से कोई बातचीत नहीं हो रही : रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी

रालोद अध्यक्ष ने कहा कि सरकार दबाव में आकर ही फैसले वापस लेती है.

बागपत (उप्र):

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के मुखिया जयंत चौधरी ने रविवार को कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया' में लाने के लिए कोई बातचीत नहीं की जा रही है. रालोद विपक्ष दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) का घटक है. अहैड़ा गांव से रालोद के समरसता अभियान की शुरुआत करने आये चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में बसपा को ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल किए जाने की संभावनाओं के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब पर कहा, 'बसपा से हमारी कोई बात नहीं चल रही है. मीडिया खबरें चला रहा है. इस बारे में फैसला बसपा को करना है.'

जयंत चौधरी ने कहा, 'उनसे (बसपा अध्यक्ष मायावती) कोई पूछे कि वह (गठबंधन में) आना चाहती हैं कि नहीं. वह पहले दिन से कह रही हैं कि वह ‘इंडिया' में नहीं आना चाहती हैं. जबरदस्ती कोई थोड़े ही उन्हें गठबंधन में शामिल कर लेगा.' मायावती ने शुरू से ही ‘इंडिया' गठबंधन समेत किसी भी चुनावी गठजोड़ से दूर रहने का इरादा जाहिर करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी अपने बलबूते पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

हालांकि हाल ही में उनकी एक टिप्पणी के बाद उनकी पार्टी के ‘इंडिया' गठबंधन में शामिल होने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं. उन्होंने कहा था कि राजनीति में कब, किसको, किसकी जरूरत पड़ जाए, यह नहीं कहा जा सकता. रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, “ ‘इंडिया' गठबंधन में सीटों का बंटवारा जल्द ही होगा. अभी किसी भी दल ने इस सिलसिले में कोई दावा नहीं किया है.”

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल उतारने को लेकर हुए विवाद पर पूछे गये सवाल के जवाब में चौधरी ने इसे व्यंग्य बताते हुए कहा कि उसमें जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया था. केंद्रीय खेल मंत्रालय द्वारा भारतीय कुश्ती संघ को निलंबित किए जाने के सवाल के जवाब में रालोद अध्यक्ष ने कहा, “ सरकार दबाव में आकर ही फैसले वापस लेती है. खिलाड़ियों ने पद्मश्री वापस किए तो कार्रवाई की गई.”

इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर राजकुमार सांगवान ने बताया कि रालोद ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर 'चलो गांव की ओर अभियान' के तहत किसान सप्ताह शुरू किया है. उन्होंने कहा, “यह कार्यक्रम 31 दिसंबर तक चलेगा. किसान सप्ताह के दौरान पार्टी नेता गांवों में पहुंचकर जनसभा और किसान गोष्ठी करेंगे.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com