"कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई": नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद बोले नीतीश कुमार

नीतीश कुमार अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी गैर-राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) दलों को एक साथ लाने के प्रयासों में लगे हुए हैं.

नीतीश कुमार पिछले साल भाजपा से नाता तोड़ राजग से अलग हो गए थे.

ओडिशा:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की. बीजू जनता दल (बीजद) के प्रमुख पटनायक के साथ नीतीश कुमार की मुलाकात की अटकलें लंबे समय से लगाई जा रही थी. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में दोनों नेताओं की ये मुलाकात हुई है. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार और नवीन पटनायक की यह मुलाकात बड़ा राजनीतिक महत्व रखती है.

हालांकि नवीन पटनायक से मिलने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पहले से बात होती रहती है, कोई राजनीतिक बातचीत नहीं हुई है. वहीं ओडिशा CM नवीन पटनायक ने कहा, "हम पुराने दोस्त हैं. किसी भी तरह के गठबंधन के बारे में कोई बात नहीं हुई."

बता दें नवीन पटनायक से मिलने के बाद नीतीश कुमार अब महाराष्ट्र में शिवसेना उद्धव गुट के नेता उद्धव ठाकरे और एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार से गुरुवार को मुलाकात करेंगे. इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी नीतीश कुमार मुलाकात कर चुके हैं.

नीतीश कुमार पिछले साल भाजपा से नाता तोड़ राजग से अलग हो गए थे. बाद में उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई.

 नीतीश कुमार अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी गैर-राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) दलों को एक साथ लाने के प्रयासों में लगे हुए हैं.

कुमार और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अप्रैल में राहुल गांधी की मौजूदगी में दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी. नीतीश और तेजस्वी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकापा) के महासचिव सीताराम येचुरी सहित अन्य दलों के नेताओं के साथ भी बैठक कर विपक्षी एकता को मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- आप नेता राघव चड्ढा और एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की सगाई शनिवार को : सूत्र

कर्नाटक में नई आरक्षण नीति फिलहाल लागू नहीं होगी : SC

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com