विज्ञापन
Story ProgressBack

"हिंदू धर्म की शक्ति खत्‍म करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ" : राहुल गांधी के बयान पर CM शिंदे

एकनाथ शिंदे ने कहा, "महाराष्ट्र में महायुति के बीच कोई अनबन नहीं है. महायुति 45 का आंकड़ा पार करेगी. तीनों दलों के नेताओं के बीच एकजुटता है."

Read Time: 4 mins
"हिंदू धर्म की शक्ति खत्‍म करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ" : राहुल गांधी के बयान पर CM शिंदे
CM शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र में महायुति के बीच कोई अनबन नहीं है. (फाइल)
मुंबई:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) की तारीखों की घोषणा के बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी हमले तेज हो गए हैं. 'इंडिया' गठबंधन की रविवार को मुंबई में आयोजित रैली के बाद आज महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने विपक्ष खासतौर पर राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि हिंदू धर्म की शक्ति खत्‍म करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ. साथ ही कहा कि विरोधी पक्ष ने अपना विश्वास खो दिया है. उनके पास न नेता हैं और न नीति. उन्‍होंने कहा कि विरोधी प्रधानमंत्री का चेहरा भी नहीं दे पा रहे हैं. 

एकनाथ शिंदे ने विपक्षी नेताओं पर हिंदू देवी-देवताओं और नारी शक्ति के अपमान का आरोप लगाया और कहा, "भारत माता हमारी शक्ति पीठ है. हिन्दू धर्म की शक्ति खत्म करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ. मोदी जी उनको उनकी जगह दिखाएंगे." कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा था कि हिन्दू धर्म में शक्ति शब्द होता है. हम एक शक्ति से लड़ रहे हैं, जिसके बाद उन्‍हें पीएम मोदी ने भी जवाब दिया था. 

साथ ही कहा कि फारूक अब्दुल्ला राम मंदिर के विरोध में थे और उसी फारूक अब्दुल्ला को बगल में बिठाया गया. राहुल गांधी ने हिंदू धर्म का अपमान किया है. शिंदे ने कहा कि हिन्दुओं से द्वेष करने वाले कल बैठे थे. उन्‍होंने हिंदुत्व का नैतिक अधिकार खो दिया है. साथ ही कहा कि शिवाजी पार्क में बालासाहेब की विचाराधारा को उन लोगों ने गाड़ दिया है. 

शिंदे ने कहा, "ढाई सालों में महायुती द्वारा किया गया काम सबके सामने है. राज्य के अनेक विकास कार्यों के शिलान्‍यास का काम हमारी सरकार ने किया. बंद हुए प्रोजेक्ट और कई नए प्रोजेक्ट शुरू किए." उन्‍होंने कहा कि शेतकरी, महिलाओं और युवाओं के लिए काफी काम किया है. राज्य में कई गेम चेंजर प्रोजेक्ट चल रहे हैं. पिछले दो सालों में युति की सरकार गिराने के अनेक प्रयत्‍न किए गए. 

माफी मांगे उद्धव ठाकरे : शिंदे 

उन्‍होंने शिवाजी पार्क में विपक्ष की रैली को पारिवारिक सभा बताया और कहा कि उद्धव ठाकरे को माफी मांगनी चाहिए, जिन लोगों ने हिंदुओं का अपमान किया उद्धव ठाकरे उन्हीं के साथ बैठे थे. उन्‍होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने विचारधारा छोड़ी इसलिए हमने उन्हें छोड़ दिया. ठाकरे को 5 मिनट के लिए भाषण करने दिया गया, जिससे उनकी हैसियत पता चल गई. 

महायुति के बीच अनबन नहीं : शिंदे 

उन्‍होंने कहा, "महाराष्ट्र में महायुति के बीच कोई अनबन नहीं है. महायुति 45 का आंकड़ा पार करेगी. तीनों दलों के नेताओं के बीच एकजुटता है." साथ ही कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर सम्मानजनक निर्णय होगा और मोदीजी को 400  पार सीटें दिलाएंगे. 

राज ठाकरे पर भी बोले शिंदे 

राज ठाकरे के महायुति में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. इसे लेकर उन्‍होंने कहा कि राज ठाकरे भी हमारी विचारधारा को मानने वाले हैं. सही समय पर सही निर्णय लिया जाएगा. 

लोकसभा चुनाव में मिलेगा फायदा 

उन्‍होंने कहा कि दो साल में हुए काम सबके सामने है. साथ ही कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार मिलकर सर्व सामान्‍य के हित के निर्णय ले रही है, जिसका हमें फायदा मिला है. स्वच्छ राज्य में हमारा राज्य नंबर 1 पर है. लोगों में हमारी सरकार के लिए सकारात्मक प्रभाव है, इसका फायदा हमें लोकसभा चुनाव में मिलेगा. 

ये भी पढ़ें :

* "ED से नहीं मोदी के काम से चुनाव जीतते हैं..." : एजेंसियों के दुरुपयोग के आरोपों पर देवेंद्र फडणवीस
* महाराष्ट्र में बढ़ेगी महायुति की ताकत? राज ठाकरे की NDA में एंट्री की अटकलें तेज, BJP को क्या होगा फायदा
* मुंबई के किन 8 रेलवे स्टेशनों के बदले गए अंग्रेजों के जमाने के नाम, देखिए लिस्ट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मुंबई BMW हिट एंड रन केस : मिहिर शाह का CCTV फुटेज आया सामने, अब तक 2 लोग गिरफ्तार
"हिंदू धर्म की शक्ति खत्‍म करने वाला कोई पैदा नहीं हुआ" : राहुल गांधी के बयान पर CM शिंदे
आलू-प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल',  1 किलो की कीमत में आ जाएगा 2 लीटर पेट्रोल
Next Article
आलू-प्याज के बाद अब टमाटर हुआ 'लाल', 1 किलो की कीमत में आ जाएगा 2 लीटर पेट्रोल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;