विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 14, 2023

"कानून से बढ़कर कोई नहीं", BBC ऑफिस में IT के सर्वे पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

IT की टीम बीबीसी के टैक्स से जुड़े कुछ जानकारी के लिए सर्वे करने आई थी. दिल्ली में बीबीसी के ऑफिस में ये सर्वे सुबह 11.30 बजे शुरू हुआ जो शाम तक चला.

Read Time: 3 mins
"कानून से बढ़कर कोई नहीं", BBC ऑफिस में IT के सर्वे पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
नई दिल्ली:

आयकर विभाग (IT) की टीम बीबीसी के दिल्ली और मुंबई के दफ्तर में मंगलवार को सर्वे करने के लिए पहुंची. IT विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार बीबीसी के दफ्तर में बुधवार को भी यह सर्वे जारी रह सकता है. इन सबके बीच अब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का IT के सर्वे को लेकर बयान आया है. अनुराग ठाकुर ने इस सर्वे को लेकर कहा कि भारत में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. 

बता दें कि IT की टीम बीबीसी के टैक्स से जुड़ी कुछ जानकारी के लिए सर्वे करने आई थी. दिल्ली में बीबीसी के ऑफिस में ये सर्वे सुबह 11.30 बजे शुरू हुआ जो शाम तक चला. वहीं IT के अधिकारियों ने मुंबई में भी बीबीसी ऑफिस में सर्वे किया. 

बीजेपी ने BBC को बताया भ्रष्ट और बकवास कॉर्पोरेशन
आयकर विभाग के सर्वे को लेकर बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा- 'कांग्रेस को याद रखना चाहिए कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने BBC पर प्रतिबंध लगा दिया था. आयकर विभाग ने BBC ऑफिस पर कानूनी रूप से कार्रवाई की. BBC दुनिया का सबसे 'भ्रष्ट बकवास कॉर्पोरेशन' बन गया है. दुर्भाग्य से BBC का प्रचार और कांग्रेस का एजेंडा एक ही है.

BBC ने किया भारतीय भावनाओं का अपमान
उन्होंने कहा कि आज भारत पीएम मोदी के नेतृत्व में नई ऊंचाइयों को छू रहा है और कुछ वर्गों को यह पसंद नहीं है. BBC को भारत में पत्रकारिता करने का पूरा अधिकार है, लेकिन उन्हें देश के कानून का पालन करना होगा. भाटिया ने ऐसे कई उदाहरणों का उल्लेख किया जब BBC ने कथित तौर पर भारतीय भावनाओं का अपमान किया.

एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने जताई चिंता
वहीं, BBC के दफ्तरों में इनकम टैक्स के सर्वे को लेकर एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने चिंता जाहिर की है. एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने बयान जारी कर कहा- 'नई दिल्ली और मुंबई में BBC के कार्यालयों में IT विभाग की टीम के द्वारा सर्वे चलाया जा रहा है. ये तब हुआ है जब हाल ही में BBC ने 2002 के गुजरात दंगों और वर्तमान में भारत में अल्पसंख्यकों के हालात पर 2 डॉक्यूमेंट्रीज रिलीज की हैं.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मैं जिस सदन से आया हूं उसकी कुर्सी बहुत ऊंची... बिरला को बधाई देते हुए इशारों ही इशारों में बहुत कुछ कह गए अखिलेश
"कानून से बढ़कर कोई नहीं", BBC ऑफिस में IT के सर्वे पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
Next Article
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;