विज्ञापन

झारखंड विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जेडीयू 11 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही

जनता दल यूनाईटेड के प्रमुख नीतीश कुमार ने पटना में जेडीयू की झारखंड इकाई के 50 प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया.

झारखंड विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जेडीयू 11 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही
नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू की झारखंड इकाई की बैठक हुई (फाइल फोटो).
रांची:

झारखंड में जनता दल यूनाइटेड (JDU) एनडीए फोल्डर के तहत विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly elections) लड़ने की तैयारी कर रहा है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को पटना में जेडीयू की झारखंड इकाई के 50 प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की और उन्हें चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया.  

बैठक के बाद झारखंड जेडीयू के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद खीरू महतो ने मीडिया से कहा कि, ''हमने फिलहाल राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को उन 11 सीटों और संभावित उम्मीदवारों की सूची सौंपी है, जहां हमारी पार्टी के लिए बेहतर संभावनाएं हैं.'' 

उन्होंने कहा कि, ''हम कुछ और सीटों पर अपनी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं. ऐसे में कुछ अन्य सीटों पर उम्मीदवार उतारने पर विचार हो सकता है. जेडीयू एनडीए फोल्डर की पार्टी है और हम इसी गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे. किन सीटों पर उम्मीदवार उतारे जाएंगे, यह निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्य प्रभारी मिलकर तय करेंगे. सीटों के बंटवारे पर भारतीय जनता पार्टी से बात चल रही है. हमें जो सीटें मिलेंगी, उसके अलावा बाकी सीटों पर हम गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे.'' 

नीतीश कुमार के साथ हुई बैठक में पार्टी के नेताओं के साथ-साथ कुर्मी जाति संगठन के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे. उन्होंने नीतीश कुमार से कहा कि झारखंड में कुर्मी जाति को आदिवासी का दर्जा देने की मांग लंबे अरसे से चल रही है और आपसे इस दिशा में पहल करने की अपेक्षा है. नीतीश कुमार ने आश्वस्त किया कि पार्टी के सांसद यह मामला संसद में उठाएंगे. 

यह भी पढ़ें -

क्या झारखंड में टूट जाएगा NDA, नीतीश कुमार के JDU के इस कदम ने बढ़ाई BJP की बेचैनी

झारखंड में 'नए मोर्चे' से सत्ता साधेगी जेडीयू! सरयू राय और नीतीश कुमार के बीच क्या बनी रणनीति?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
झूठ का 'पुलिंदा' पाकिस्तान! पढ़ें करगिल से लेकर पुलवामा तक कब-कब बेपर्दा हुआ PAK
झारखंड विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की जेडीयू 11 सीटों पर लड़ने की तैयारी कर रही
'क्या हम इतने कठोर हो जाएंगे...': जब PMLA मामले में SC ने ED पर की सख्त सवालों की बौछार
Next Article
'क्या हम इतने कठोर हो जाएंगे...': जब PMLA मामले में SC ने ED पर की सख्त सवालों की बौछार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com