नीतीश कुमार ने पाला बदलने का क्या दो दिन पहले ही किया था इशारा?

नीतीश कुमार ने बुधवार को ही परिवारवाद को लेकर लालू परिवार पर निशाना साधा था, इसके कुछ देर बाद ही सूत्रों के हवाले से उनके पाला बदलने की खबरें भी आने लगीं.

नीतीश कुमार ने पाला बदलने का क्या दो दिन पहले ही किया था इशारा?

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले INDIA गठबंधन (INDIA Alliance) में एक बड़ी फूट की खबर सामने आ रही है. सूत्रों के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद, कांग्रेस और वामदलों के सहयोग से बिहार में चल रही सरकार को भंग कर सकते हैं. संभावना जतायी जा रही है कि नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए में शामिल हो सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, भाजपा नेतृत्व ने नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी को मंजूरी दे दी है. 

नीतीश कुमार एक बार फिर एनडीए को लेकर सहज हो रहे हैं इसके संकेत वो लगातार देते रहे हैं. 2 दिन पहले ही कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का केंद्र सरकार ने ऐलान किय था. इसके तुरंत बाद नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. लेकिन उन्होंने वो वो ट्वीट हटाकर नया ट्वीट किया था. इसके साथ ही उनके ट्वीट में एक बड़ा मैसेज देखा जा रहा है.

नीतीश कुमार ने इस घोषणा के बाद पहले प्रधानमंत्री को धन्यवाद बिना दिये ही ट्वीट किया था लेकिन बाद में उन्होंने उस ट्वीट को हटा कर दूसरा ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पहला ट्वीट

पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा कि "पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता स्व कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न' दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है.  केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है.  स्व कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा.  हम हमेशा से ही स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को ‘भारत रत्न' देने की मांग करते रहे हैं. वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है." 

हालांकि, बाद में उन्होंने इस ट्वीट को हटा दिया और इसमें एक लाइन और जोड़ते हुए लिखा कि इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद.

Latest and Breaking News on NDTV
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अचानक पीएम मोदी को लेकर नीतीश कुमार के उपजे इस प्रेम को लेकर राजनीति हलकों  में चर्चा की शुरुआत हो गयी थी. साथ ही इसके एक दिन बाद ही उन्होंने अपरोक्ष तौर पर परिवारवाद का नाम लेते हुए लालू प्रसाद पर हमला भी बोला था. इसके बाद ही सूत्रों के हवाले से खबर आई कि नीतीश कुमार पाला बदल सकते हैं.