विज्ञापन
Story ProgressBack

"मैं आश्वस्त हूं कि...": बिहार में नई सरकार को PM मोदी का संदेश

PM मोदी ने 'एक्स' पर पोस्ट कर लिखा, "बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी.

Read Time: 5 mins
"मैं आश्वस्त हूं कि...": बिहार में नई सरकार को PM मोदी का संदेश
बिहार की नई सरकार को पीएम ने दी बधाई.

नई दिल्ली: जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर रविवार को शपथ ली. नीतीश कुमार के साथ बीजेपी के विजय कुमार सिन्हा और सम्राट चौधरी ने भी डिप्टी CM पद की शपथ ली है. PM मोदी ने नीतीश कुमार को शपथ लेने पर बधाई दी है. उन्होंने कहा कि ये टीम समर्पण भाव से राज्य के लोगों की सेवा करेगी.

PM मोदी ने 'एक्स' पर पोस्ट कर लिखा, "बिहार में बनी एनडीए सरकार राज्य के विकास और यहां के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी. नीतीश कुमार जी को मुख्यमंत्री और सम्राट चौधरी जी एवं विजय सिन्हा जी को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर मेरी बहुत-बहुत बधाई. मुझे विश्वास है कि यह टीम पूरे समर्पण भाव से राज्य के मेरे परिवारजनों की सेवा करेगी."

वहीं, नीतीश कुमार ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके द्वारा दी गई बधाई एवं शुभकामना के लिए अपनी ओर से और समस्त बिहारवासियों की ओर से आभार प्रकट करता हूं. उनके सहयोग के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं. बिहार में NDA गठबंधन के साथ नई सरकार का गठन हो चुका है. जनता मालिक है और उनकी सेवा करना हमारा मूल उद्देश्य है. केंद्र और राज्य में एनडीए गठबंधन की सरकार होने से विकास कार्यों को गति मिलेगी और राज्यवासियों की बेहतरी होगी.
 

बिहार में नई सरकार बनने पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री पद की पुनः शपथ लेने पर नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को बधाई. यह नई टीम बिहार में विकास और जनकल्याण का नया अध्याय प्रारंभ करे, इसके लिए सभी को मेरी शुभकामनाएं."

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि नीतीश कुमार जी को पुनः बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई. उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिंहा और मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि मोदी जी के मार्गदर्शन में नीतीश जी की सरकार विकसित और आत्मनिर्भर बिहार का संकल्प साकार करेगी.

हालांकि, बिहार में नए पुनर्गठन और एक दशक में नीतीश कुमार के पांचवें राजनीतिक यू-टर्न ने उन्हें "पलटूमर या "पलटू कुमार" का उपनाम दिया है. 'पलटूमार' यानी ऐसा व्यक्ति जो अपना रुख बदलता रहे. चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा, "मैं शुरू से ही कहता रहा हूं कि नीतीश कुमार कभी भी पाला बदल सकते हैं. यह उनकी राजनीति का हिस्सा बन गया है. लेकिन आज के घटनाक्रम से पता चला है कि बिहार में सभी पार्टियां और नेता 'पलटूमार' हैं."

  • बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.
  • सम्राट चौधरी ने बिहार के उप मुख्यमंत्री की शपथ ली. 
  • विजय कुमार सिन्हा ने बिहार के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.
  • जदयू के बिजेंद्र प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली
  • जदयू के विजय कुमार चौधरी ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. 
  • जदयू के श्रवण कुमार ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली.
  • हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली.
  • निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्री पद की शपथ ली.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कब कौन किस पर पड़ा भारी! लोकसभा में 'मोदी vs राहुल' की पूरी स्टोरी जानिए
"मैं आश्वस्त हूं कि...": बिहार में नई सरकार को PM मोदी का संदेश
'मैं आपकी मुस्कान पर फिदा हूं..': जब राज्यसभा में धनखड़ ने रामगोपाल यादव को दी बर्थडे की अडवांस बधाई
Next Article
'मैं आपकी मुस्कान पर फिदा हूं..': जब राज्यसभा में धनखड़ ने रामगोपाल यादव को दी बर्थडे की अडवांस बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;