NIA ने छोटा शकील के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया

एनआईए (NIA) ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Daud Abrahim) द्वारा नियंत्रित अपराध सिंडिकेट की अवैध गतिविधियों एवं वित्तीय लेनदेन को संभालने के आरोप में गैंगस्टर छोटा शकील के दो निकट सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.

NIA ने छोटा शकील के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया

NIA ने दाऊद इब्राहिम के साथियों के खिलाफ 20 से अधिक जगहों पर छापेमारी की थी.

मुंबई:

एनआईए (NIA) ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) द्वारा नियंत्रित अपराध सिंडिकेट की अवैध गतिविधियों एवं वित्तीय लेनदेन को संभालने के आरोप में गैंगस्टर छोटा शकील के दो निकट सहयोगियों को गिरफ्तार किया है.  ये लोग मुंबई (Mumbai) के पश्चिमी उपनगर में आतंकवादियों (Terrorism) के वित्त पोषण में शामिल थे. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों को वार को गिरफ्तार किया गया. उनकी पहचान आरिफ अबुबकर शेख (59) और शब्बीर अबुबकर शेख (51) के रूप में की गई है.

उन्होंने बताया कि आरिफ को उपनगर मुंबई में गोरेगांव वेस्ट से और शब्बीर को पड़ोसी ठाणे जिले में मीरा रोड ईस्ट से गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों को दाऊद इब्राहिम के सिंडिकेट ‘डी-कंपनी' के खिलाफ मामलों की जांच कर रहे एनआईए के एक दल ने गिरफ्तार किया.''उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों के छोटा शकील से निकट संबंध हैं. उन्होंने कहा, ‘‘वे डी-कंपनी की अवैध गतिविधियों और मुंबई के पश्चिमी उपनगर में आतंकवाद के वित्त पोषण में शामिल थे.''सूत्रों ने बताया कि मुंबई और ठाणे में विभिन्न स्थानों पर हाल में की गई छापेमारी में एनआईए ने जांच के लिए कई संदिग्धों का पता लगाया था. आरिफ और शब्बीर भी उन संदिग्धों में शामिल हैं, जिन्हें डी-कंपनी (दाऊद इब्राहिम के अपराध सिंडिकेट) के साथ उनके कथित संबंधों के कारण गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि एनआईए दल ने उनसे पूछताछ के दौरान पाया कि आरिफ और शब्बीर ने छोटा शकील के साथ कुछ लेन-देन किया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों को शुक्रवार को एनआईए की एक विशेष अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा. एनआईए ने तीन फरवरी को दाऊद इब्राहिम के अपराध सिंडिकेट के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज किया था.एनआईए ने एक बयान में बताया कि यह मामला दाऊद इब्राहिम कासकर की संलिप्तता वाली डी-कंपनी के अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी नेटवर्क और हाजी अनीस उर्फ अनीस इब्राहिम शेख, शकील शेख उर्फ छोटा शकील, जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन समेत दाऊद के सहयोगियों की आतंकवादी/आपराधिक गतिविधियों से संबंधित है.

इससे पहले, एनआईए ने छोटा शकील के साथी सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को सोमवार सुबह मुंबई में हिरासत में लिया था. एजेंसी ने इससे पहले दाऊद इब्राहिम के साथियों के खिलाफ मुंबई और पड़ोसी जिले ठाणे में 20 से अधिक जगहों पर छापेमारी की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)