विज्ञापन
4 minutes ago
नई दिल्‍ली:

भारत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में जियो पॉलिटक्स हो या अर्थव्यवस्था सबको नया आयाम मिल रहा है. वहीं, यूरोप और पश्चिम एशिया में चल रहे संघर्षों के बीच भारत एक जिम्मेदार और आसरदार आवाज़ के तौर पर उभरा है... और इस युग में दुनिया मार्गदर्शन के लिए भारत की ओर देख रही है. ऐसे में एनडीटीवी  21 और 22 अक्टूबर को 'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - द इंडिया सेंचुरी' (NDTV World Summit 2024 - The India Century) को लेकर आया है. इस शिखर सम्मेलन में नया चैनल 'एनडीटीवी वर्ल्ड' भी लॉन्च होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में वर्ल्ड समिट की शुरुआत होगी. एनडीटीवी वर्ल्ड समिट का आगाज पीएम मोदी के संबोधन से होगा. समिट में देश-दुनिया के बड़े चेहरे मौजूद रहेंगे. भूटान के पीएम दाशो शेरिंग तोबगे, बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली और ब्रिटेन के पूर्व पीएम लॉर्ड  डेविड कैमरन भी मैजूद रहेंगे. इसके अलावा कई बड़े कारोबारी, फिल्म और साहित्य के जुड़े बड़े नाम भी एनडीटीवी वर्ल्‍ड समिट में शिरकत करेंगे.  

NDTV World Summit LIVE Updates...

NDTV World Summit: एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 में शिरकत करेंगे 4 मौजूदा प्रधानमंत्री

एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने बताया कि एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 की भव्‍यता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसमें 4 सिटिंग प्रधानमंत्री शामिल हो रहे हैं. वहीं यूके के पूर्व प्रधानमंत्री इसमें शिरकत कर रहे हैं.   

सज गया NDTV समिट का मंच

NDTV समिट का मंच सज गया है... इसे लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं. कुछ ही समय बाद इसकी शुरुआत हो जाएगी. पीएम मोदी इस समिट का आगाज करेंगे. फिर कई दिग्‍गज NDTV समिट में शिरकत करेंगे.

भारत के विकासपथ ने पूरी दुनिया को आकर्षित किया : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने समिट को लेकर कहा है कि वह इसे संबोधित करने के लिए उत्सुक हैं. भारत के विकास पथ ने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है.

NDTV समिट में कई विषयों पर होगी बातचीत

NDTV समिट में कई विषयों पर बातचीत होगी, जिसमें तकनीकी विकास, सामाजिक सुधार और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे भी शामिल हैं. यह भारत के भविष्य के दृष्टिकोण को समझने का एक महत्वपूर्ण अवसर होगा. यह समिट ना केवल भारत की कूटनीतिक क्षमता को प्रदर्शित करेगा, बल्कि यह भी दिखाएगा कि कैसे भारत अंतरराष्ट्रीय सहयोग, सुरक्षा और विकास के लिए एक सक्रिय भूमिका निभा रहा है.

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर इन मुद्दों पर राय रखेंगे

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर 'एनडीटीवी वर्ल्ड समिट 2024 - द इंडिया सेंचुरी' में वैश्विक मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे. वहीं, समिट में अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार विजेता और विश्व बैंक के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री प्रोफेसर पॉल रोमर, लेखक और इतिहासकार विलियम डेलरिम्पल भी हिस्सा लेंगे.

NDTV World Summit को संबोधित करने के लिए उत्सुक- PM मोदी

पीएम मोदी ने एनडीटीवी वर्ल्‍ड समिट को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्‍ट में लिखा, "मैं 'द इंडिया सेंचुरी' पर NDTV World Summit को संबोधित करने के लिए उत्सुक हूं. भारत के विकास पथ ने वास्तव में वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है. हमारी युवा शक्ति हमारे देश को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है. मैं भारत की प्रमुख प्रगति के बारे में बात करूंगा और हम एक वैश्विक उज्ज्वल स्थान क्यों बने रहेंगे."

एनडीटीवी के लिए बहुत बड़ी नई शुरुआत- NDV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया

एनडीटीवी के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने कहा, "यह एनडीटीवी के लिए बहुत बड़ी नई शुरुआत है. हम जो एनडीटीवी वर्ल्ड समिट कर रहे हैं उसकी थीम है 'इंडिया सेंचुरी.' इसमें चार सिटिंग प्राइम मिनिस्टर मौजूद होंगे. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा भूटान, जमैका और बरबाडोस के प्रधानमंत्री हमारे साथ बातचीत करेंगे. इसके अलावा यूके के पूर्व प्रधानमंत्री लार्ड डेविड कैमरन भी शिरकत करेंगे." 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
पुणे के मेट्रो स्टेशन में लगी आग, वेल्डिंग के काम के दौरान हुई घटना
LIVE Updates NDTV वर्ल्ड समिट : सज गया मंच, पीएम मोदी बोले- 'समिट को संबोधित करने के लिए उत्सुक'
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत, 5 घायल
Next Article
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में डॉक्टर समेत 7 लोगों की मौत, 5 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com