NDTV Poll of Polls: क्या तमिलनाडु, केरल में BJP खोल पाएगी खाता...?

सात चरणों में होने वाले मतदान का पहला चरण 19 अप्रैल को होगा, और उससे पहले कई मीडिया हाउसों ने सर्वे एजेंसियों के साथ मिलकर अपने-अपने ओपिनियन पोल जारी किए हैं.

NDTV Poll of Polls: क्या तमिलनाडु, केरल में BJP खोल पाएगी खाता...?

लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल से 7 चरणों में वोटिंग शुरू होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने इस बार लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के 400 पार सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कई मीडिया हाउस ने सर्वे किए हैं. सात चरणों में होने वाले मतदान का पहला चरण 19 अप्रैल को होगा, और उससे पहले कई मीडिया हाउसों ने सर्वे एजेंसियों के साथ मिलकर अपने-अपने ओपिनियन पोल जारी किए हैं, जिनका औसत निकालकर NDTV इस नतीजे पर पहुंचा है.

Latest and Breaking News on NDTV

इन सर्वों के अनुसार इस बार बीजेपी तमिलनाडु और केरल खाता खोलने जा रही है. NDTV के पोल ऑफ़ ओपिनियन पोल्स के नतीजों के अनुसार आंध्र प्रदेश की 25 लोकसभा सीट (Andhra Pradesh Lok Sabha seat) में से बीजेपी के खाते में 2 सीटें आ रही है. तेलंगाना की 17 सीटों ( Telangana Lok Sabha seat)  में से बीजेपी के हिस्से 4 सीटें आ रही हैं.  ओपिनियन पोल्स के नतीजों के अनुसार कर्नाटक (Karnataka Lok Sabha seat)  की 28 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 21 सीटें जीत रही है. तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों (Tamil Nadu Lok Sabha seat) में से बीजेपी 2 पर जीत हासिल कर सकती है. वहीं केरल की 20 लोकसभा सीटों (Kerala Lok Sabha seat)  में से बीजेपी के खाते में एक सीट आ सकती है. 

 4 जून को आएंगे नतीजे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल से 7 चरणों में वोटिंग शुरू होगी. इनके नतीजे 4 जून  घोषित किए जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग की जाएगी. वहीं दूसरे चरण में 13 राज्यों की 89 सीटों, तीसरे चरण में 12 राज्यों की 94 सीटों, चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों, पांचवें चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों, छठे चरण में 7 राज्यों की 57 सीटों और सातवें चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों पर वोटिंग की जाएगी.