NDTV मराठी ने 'नवा महाराष्ट्र' के विजन को बढ़ावा देने के लिए किया सच्चाई और सीधी पत्रिकारिता का वादा

NDTV नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने कहा, "महाराष्ट्र दिवस पर लॉन्च किया गया एनडीटीवी मराठी, एनडीटीवी नेटवर्क का छठा चैनल है. सार्थक, सटीक और भरोसेमंद समाचार और विश्लेषण के साथ महाराष्ट्र के लोगों की सेवा करना हमारा सौभाग्य है."

NDTV मराठी ने 'नवा महाराष्ट्र' के विजन को बढ़ावा देने के लिए किया सच्चाई और सीधी पत्रिकारिता का वादा

NDTV मराठी लॉन्च.

नई दिल्ली:

सच्चाई, सटीकता और प्रभाव के लोकाचार पर बनी एनडीटीवी की विरासत ने अब मराठी भाषा में भी अपनी पहुंच बढ़ा ली है. महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर एनडीटीवी ने बुधवार को मुंबई के ताज लैंड्स एंड में अपने छठा न्यूज चैनल- NDTV मराठी लॉन्च (NDTV Marathi Launch) किया. मराठी पत्रकारिता में एक नए अध्याय की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अन्य गणमान्य अतिथियों ने चैनल लॉन्च किया.

NDTV मराठी लॉन्च के इस भव्य कार्यक्रम में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल, मिलिंद देवड़ा, एनसीपी नेता अनिल देशमुख, मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार, शिवसेना नेता सचिन अहीर, एक्ट्रेस अमृता खानविलकर, श्रिया पिलगांवकर, एक्टर शरद केलकर और डायरेक्टर मधुर भंडारकर समेत अन्य अतिथियों ने हिस्सा लिया. 

सीएम शिंदे ने दी NDTV को बधाई

मराठी चैनल लॉन्च के मौके पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एनडीटीवी की टीम को बधाई दी और हौसला अफजाई करते हुए कहा, "एनडीटीवी ईमानदारी के साथ राजनीतिक खबरें दिखाता है, एनडीटीवी का मतलब भरोसा है." उन्होंने "नवा महाराष्ट्र" पर केंद्रित नए चैनल के लोकाचार पर प्रकाश डालते हुए कहा, "अगर हम दो वर्षों में महाराष्ट्र को देखें, तो अटल सेतु एक गेम-चेंजर प्रोजेक्ट है. मुंबई कोस्टल रोड को भी एक तरफ से शुरू किया गया है. हमने कई परियोजनाओं को गति दी है."

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कहा, "मराठी न्यूज में एनडीटीवी की एंट्री विविध भाषाई जनसांख्यिकी के लिए गुणवत्तापूर्ण पत्रकारिता प्रदान करने की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है." चैनल के उच्च-गुणवत्ता, सीधी पत्रकारिता के दर्शन के अनुरूप, उन्होंने पत्रकारिता में निष्पक्षता और तटस्थता की जरूरत पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि एक समाचार चैनल की विश्‍वसनीयता जनता को निष्पक्ष और सटीक जानकारी देने की क्षमता पर निर्भर करती है. 

'नवा महाराष्ट्राचा नवा आवाज'

इस मौके को चिह्नित करने के लिए नेटवर्क ने वास्तविक "मराठी मानुस" के साथ एक मजबूत संबंध बनाने के लिए एक्टर रितेश देशमुख के साथ 'नवा महाराष्ट्राचा नवा आवाज' नाम के एक उच्च प्रभाव अभियान की घोषणा की. इस अभियान को महाराष्ट्र के प्रमुख मराठी अखबारों के पहले पन्ने पर छपा था. रितेश देशमुख ने इस पर खुशी जताते हुए कहा, "एनडीटीवी को 'लाई भारी' कहना गलत नहीं होगा, जो 'अद्भुत' मराठी लाइ भारी है."

"महाराष्ट्र की सेवा करना हमारा सौभाग्य"

वहीं एनडीटीवी नेटवर्क के सीईओ और प्रधान संपादक संजय पुगलिया ने कहा, "महाराष्ट्र दिवस पर लॉन्च किया गया एनडीटीवी मराठी, एनडीटीवी नेटवर्क का छठा चैनल है. सार्थक, सटीक और भरोसेमंद समाचार और विश्लेषण के साथ महाराष्ट्र के लोगों की सेवा करना हमारा सौभाग्य है. राज्य के युवाओं में उद्यमशीलता की भावना को उजागर करने के लिए इस मौके पर हम एक अनूठा अभियान भी शुरू कर रहे हैं - 'लेट्स स्टार्टअप इन महाराष्ट्र'."

NDTV मराठी कहां-कहां उपलब्ध?

NDTV मराठी स्थानीय केबल नेटवर्क और DTH पर उपलब्ध होगा.

NDTV मराठी चैनल का लिंक: https://marthi.ndtv.com/. 

लेटेस्ट अपडेट के लिए उनके सोशल हैंडल्स देखें.

यूट्यूब लिंक: https://www.youtube.com/watchv=Y_yA89k8KHg

ट्विटर लिंक: https://twitter.com/NDTVMarthi

फेसबुक लिंक: https://www .facebook.com/ndtvmarthi 

NDTV मराठी का सीधी पत्रिकारिता देने का वादा

भारत में अपने प्रमुख न्यूज चैनलों के लिए जाना जाने वाला, NDTV नेटवर्क 'मराठी मानुस' को सशक्त बनाने और नए महाराष्ट्र प्रगति में योगदान देने की कोशिश कर रहा है. एनडीटीवी मराठी महत्वाकांक्षी महाराष्ट्रीयन की जरूरतों को पूरा करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाली, सीधी पत्रकारिता देने का वादा करता है. 

ये भी पढ़ें-"जितना अधिक ओरिजनल कंटेंट..." : NDTV मराठी लॉन्च के मौके पर बोले डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-महाराष्ट्र की आवाम की नई आवाज, NDTV का मराठी चैनल हुआ लॉन्च