"एनडीटीवी मतलब भरोसा" : NDTV मराठी लॉन्च के मौके पर बोले CM एकनाथ शिंदे

NDTV मराठी लॉन्च के मौके पर एकनाथ शिंदे ने कहा," कोरोना और दूसरी वजहों से महाराष्ट्र में जो भी नकारात्मकता थी, उसे खत्म कर दिया गया है. महाराष्ट्र सरकार ने पॉलिसी बदलकर कारोबार को भी गति देने का काम किया है, इससे निवशेकों का भरोसा बढ़ा है."

खबरों की दुनिया में एक और दमदार नाम जुड़ गया है. आज NDTV ने अपना मराठी चैनल लॉन्च (NDTV Marathi Launch) किया. NDTV मराठी लॉन्च कार्यक्रम के मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहे. उन्होंने महाराष्ट्र दिवस के मौके पर मराठी चैनल की शुरुआत होने पर NDTV को शुभकामनाएं दीं. इस दौरान एकनाथ शिंदे ने कहा कि आज के महत्वपूर्ण दिन मराठी चैनल की शुरुआत खुशी और समाधान की बात है. उन्होंने बताया कि पिछले दो सालों में अटल सेतु महाराष्ट्र के लिए गेम चेंजर प्रोजेक्ट साबित हुआ है. मुंबई कोस्टल रोड भी एक तरफ से शुरू कर दिया है. नागपुर मुंबई महामार्ग के साथ ही मेट्रो के बंद पड़े काम को भी सरकार ने गति दी है.

एकनाथ शिंदे ने कहा कि कोरोना और दूसरी वजहों से महाराष्ट्र में जो भी नकारात्मकता थी, उसे खत्म कर दिया गया है. महाराष्ट्र सरकार ने पॉलिसी बदलकर कारोबार को भी गति देने का काम किया है, इससे निवशेकों का भरोसा बढ़ा है.एकनाथ शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने  पॉलिसी बदलकर कारोबार को भी गति देने का काम किया है, इससे निवशेकों का भरोसा बढ़ा है. उन्होंने कहा कि यहां वन विंडो सिस्टम है. केंद्र और राज्य के विचार एक जैसे होने से फायदा मिल रहा है. डबल इंजिन सरकार होने का फायदा महाराष्ट्र को बखूबी मिल रहा है. सीएम शिंदे ने कहा कि पिछले गणेशोत्सव पर वह धारावी गए थे. वहां उन्होंने देखा कि कैसे लोग रतली गलियों में रहते हैं. अब वह वहां के पुनर्विकास को गति दे रहे हैं.

"NDTV की खबरों में सच्चाई"

सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि नक्सलवाद को खत्म करने के लिए उस इलाके में रोजगार बढ़ाना होगा. सरकार गढ़चिरौली में उस दिशा मे काम कर रही है. यहां पर नक्सलवाद खत्म होने के कगार पर है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने डेढ़ लाख मेडिकल बीमा को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया है. इस बीमा से कोई भी इलाज करवा सकता है. सभी तक इलाज पहुंचाना सरकार की कोशिश है. सीएम शिंदे ने कहा कि वह सिर्फ ऑफिस में बैठकर फेसबुक लाइव नहीं करते हैं, बल्कि जमीन पर जाकर काम करते हैं. उन्होंने कहा कि NDTV में ज्यादातर राजनीतिक खबरें दिखाई जाती हैं, जिनमें सच्चाई होती है. उन्होंने कहा कि 'एनडीटीवी मतलब भरोसा'

'NDTV मराठी' ग्रुप का छठवां चैनल

खबरों की दुनिया में NDTV ग्रुप तेजी से अपनी पकड़ बना रहा है और लोगों तक पहुंच रहा है. कुछ दिनों पहले ही NDTV राजस्थान, NDTV मध्य-प्रदेश-छत्तीसगढ़ को लॉन्च किया गया था. ग्रुप ने NDTV Profit नाम से अपने बिजनेस चैनल को भी री-लॉन्च किया है. NDTV मराठी के लॉन्च के साथ ही ग्रुप के चैनलों की कुल संख्या 2 से बढ़कर अब 6 हो गई है. NDTV मराठी के जरिए महाराष्ट्र के लोगों को विश्वसनीय समाचार और जानकारी प्रदान करेगा. लॉन्च कार्यक्रम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस दोनों मौजूद रहे. NDTV नेटवर्क  अब 'मराठी मानुस' (मराठी व्यक्ति) को भी सशक्त बनाने का काम करेगा और महाराष्ट्र की प्रगति की यात्रा में योगदान देगा. एनडीटीवी मराठी का लक्ष्य महाराष्ट्रवासियों की जरूरतों को पूरा करते हुए उच्च गुणवत्ता वाली और सुव्यवस्थित पत्रकारिता देना है.

"भरोसेमंद न्यूज देना हमारा सौभाग्य"

एनडीटीवी मराठी लॉन्च के मौके पर एनडीटीवी नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया ने कहा, "महाराष्ट्र दिवस पर लॉन्च किया गया एनडीटीवी मराठी, एनडीटीवी नेटवर्क का छठा चैनल है. महाराष्ट्र के लोगों को सार्थक, सटीक और भरोसेमंद न्यूज और विश्लेषण के साथ सेवा देना हमारा सौभाग्य है."  उन्होंने कहा कि इस मौके पर हम  राज्य के युवाओं में उद्यमशीलता की भावना जगाने के लिए एक अनूठा अभियान- "लेट्स स्टार्ट अप इन महाराष्ट्र" भी शुरू कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com