स्मृति ईरानी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' बयान को लेकर NCW ने कांग्रेस नेता अजय राय को किया तलब

आयोग ने इस मामले में सुनवाई निर्धारित की है और राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ 'महिला विरोधी' और 'अपमानजनक' टिप्पणी करने को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने कांग्रेस नेता अजय राय को मंगलवार को तलब किया. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के नेता अजय राय ने सोमवार को कहा था कि स्मृति ईरानी अपने निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में सिर्फ 'लटका-झटका' दिखाने आती हैं. इसके बाद भाजपा ने इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

एनसीडब्ल्यू ने कहा, "केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ कांग्रेस नेता अजय राय द्वारा की गई एक विवादास्पद टिप्पणी से संबंधित कई मीडिया रिपोर्ट राष्ट्रीय महिला आयोग के समक्ष आई है. आयोग ने राय की स्त्री-विरोधी टिप्पणी का संज्ञान लिया है. टिप्पणी घृणित और बेहद अपमानजनक है तथा आयोग ऐसे बयानों की कड़ी निंदा करता है."

बयान में कहा गया है, "आयोग ने इस मामले में सुनवाई निर्धारित की है और राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है."

यह पूछे जाने पर कि क्या गांधी अमेठी से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राय ने संवाददाताओं से कहा था, "यह गांधी परिवार की सीट रही है. राहुल गांधी वहां से लोकसभा सदस्य रहे हैं. राजीव गांधी और संजय गांधी भी यहां से सांसद रहे हैं और उन्होंने इस क्षेत्र की सेवा की है."

राय ने कहा था, 'अमेठी के ज्यादातर कारखाने बंद होने की कगार पर हैं. जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के आधे कारखाने बंद पड़े हैं. स्मृति ईरानी आती हैं, 'लटका-झटका' दिखाती हैं और चली जाती हैं."

फिलहाल अमेठी का प्रतिनिधित्व लोकसभा में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ईरानी कर रही हैं. ईरानी ने बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को एक नए पटकथा लेखक की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा था, "आपको और मम्मी जी को अपने महिला-विरोधी गुंडों के लिए भाषण लिखने वाले नये व्यक्ति की जरूरत है."