सदन में हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को तीन अगस्त तक के लिए किया स्थगित

लोकसभा में पेश होना था दिल्ली सेवा बिल. लेकिन हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही को किया गया स्थगित.

सदन में हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को तीन अगस्त तक के लिए किया स्थगित

NCT दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 पर संसद में हंगामे आसार

NCT दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 को लेकर आज संसद के दोनों सदनों में चर्चा हो सकती है. सदन में इस बिल पर चर्चा होने के बाद इसे पारित करने को लेकर मतदान भी हो सकता है. बता दें कि केंद्र सरकार के इस बिल का आम आदमी पार्टी विरोध कर रही है. दरअसल, इस बिल के पास होने से दिल्ली में अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग का अधिकार दिल्ली सरकार की जगह एलजी के पास चला जाएगा. लोकसभा में विपक्ष के हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को तीन अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया है. 
 

Aug 02, 2023 14:14 (IST)
लोकसभा की कार्यवाही को तीन अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया गया है
सदन में चल रहे हंगामे को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को तीन अगस्त के लिए स्थगित कर दिया है. 
Aug 02, 2023 13:05 (IST)
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला विपक्षी सदस्यों के व्यवहार से हैं नाराज
मानसून सत्र में एक भी दिन संसद की कार्यवाही सही से ना चलने देने को लेकर लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला विपक्षी दलों के सांसदों से नाराज हैं. मिल रही जानकारी के अनुसार ओम बिरला मंगलवार को उस वक्त नाराज हो गए जब विपक्षी दलों के सांसद विरोध प्रदर्शन करते हुए उनके वेल तक पहुंच गए. हालांकि, लोकसभा अध्यक्ष ने अपनी नाराजगी से दोनों ही पक्ष को अवगत भी कर दिया है. 
Aug 02, 2023 12:56 (IST)
"राष्ट्रपति जी ने हमें आश्वासन दिया है", मणिपुर हिंसा को लेकर बोले मल्लिकार्जुन खरगे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मणिपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति से इंडिया गठबंधन के 21 सांसदों की मुलाकात को लेकर जानकारी दी. उन्होंने कहा राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात के दौरान इन सांसदों ने मणिपुर में मौजूद हालात को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है. साथ ही इन सांसदों ने राष्ट्रपति महोदया को एक ज्ञापन भी सौंपा है. मणिपुर से लौटे सभी सांसदों ने राष्ट्रपति जी को वहां के मौजूदा हालात की जानकारी दी. सांसदों से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति जी ने उन्हें इस मुद्दे को देखने का आश्वास भी दिया है. 
Aug 02, 2023 12:04 (IST)
दिल्ली सेवा बिल को लेकर केंद्र सरकार को मिला टीडीपी का भी साथ
दिल्ली सेवा बिल को लेकर केंद्र सरकार को मिला टीडीपी का साथ मिला है. लोकसभा में टीडीपी के तीन सांसद हैं जबकि राज्यसभा में टीडीपी के सांसदों की संख्या एक है. यानी अब आंध्र प्रदेश की दोनों क्षेत्रीय पार्टियां वाईएसआरसीपी और टीडीपी सरकार से साथ हो गई हैं. 
Aug 02, 2023 11:59 (IST)
हम चाहते हैं कि राष्ट्रपति मणिपुर के घटनाक्रम पर हस्तक्षेप करें : मनोज झा, सांसद, आरजेडी
राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने मणिपुर हिंसा को लेकर राष्ट्रपति के हस्तक्षेप की बात कही है. उन्होंने कहा कि मणिपुर में हालात बिल्कुल भी सही नहीं है ऐसे में राष्ट्रपति मुर्मू को चाहिए कि वो वहां चल रहे घटनाक्रम को लेकर हस्तक्षेप करें. 
Aug 02, 2023 11:37 (IST)
राज्य सरकार की शक्तियों को ध्वस्त करने वाले कानून को सिर्फ दिल्ली के परिपेक्ष्य में नहीं देखना चाहिए : राघव चड्ढा
आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने दिल्ली सेवा बिल को लेकर बुधवार को कहा कि खतरनाक कानून को राज्य सरकार की शक्तियों को ध्वस्त करने वाले कानून को सिर्फ दिल्ली के परिपेक्ष्य नहीं देखना चाहिए. अगर यह कानून और यह प्रयोग दिल्ली में सफल हो गया या भाजपा इसे दिल्ली में लागू करने में सफल हो गई फिर यह देश के तमाम गैर भाजपा राज्यों में लागू किया जाएगा. 
Aug 02, 2023 11:24 (IST)
मानसून सत्र के दौरान आज दिल्ली सेवा बिल पर दो बजे होगी चर्चा, हंगामे के हैं आसार
मानसून सत्र के दौरान दिल्ली सेवा बिल पर आज दोपहर दो बजे होगी चर्चा. दोनों सदनों में इसे लेकर हो सकता है हंगामा.