NCP प्रमुख शरद पवार ने दशहरा रैली की जगह को लेकर CM शिंदे को दिया सुझाव

दादर के शिवाजी पार्क में हर साल शिवसेना की दशहरा रैली निकाली जाती है. ऐसे में इस बार शिवाजी पार्क शिवसेना में  उद्धव गुट और एकनाथ शिंदे गुट के बीच राजनीतिक युद्ध का अखाड़ा बनने जा रहा है.

NCP प्रमुख शरद पवार ने दशहरा रैली की जगह को लेकर CM शिंदे को दिया सुझाव

दशहरा रैली को लेकर शरद पवार ने दिया एकनाथ शिंदे को सुझाव

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना के उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे गुट के बीच दशहरा रैली की जगह को लेकर चल रहे विवाद के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है. शरद पवार ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से दशहरा रैली को लेकर किसी तरह के टकराव से बचने को कहा है. उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री को टकराव के रास्ते से बचना चाहिए और सभी को साथ लेकर चलना चाहिए. दादर के शिवाजी पार्क में हर साल शिवसेना की दशहरा रैली निकाली जाती है. ऐसे में इस बार शिवाजी पार्क शिवसेना में  उद्धव गुट और एकनाथ शिंदे गुट के बीच राजनीतिक युद्ध का अखाड़ा बनने जा रहा है. 5 अक्टूबर को दशहरा है और अबकी बार यहां किसकी रैली होगी यह कहना मुश्किल हो गया है.

एकनाथ शिंदे गुट ने बीजेपी के साथ मिलकर पहले उद्धव ठाकरे से मुख्यमंत्री की कुर्सी छीनी और अब शिवसेना के दशहरा सम्मेलन पर भी कब्जा करना चाहते हैं. शिवसेना हर साल शिवाजी पार्क पर दशहरा सम्मेलन करती है. इस बार भी पार्टी ने अर्जी देकर इजाजत मांगी है, लेकिन बीएमसी और पुलिस ने अभी तक कोई इजाजत नहीं दी है. इस बीच एकनाथ शिंदे गुट ने भी शिवाजी पार्क पर ही दशहरा सम्मेलन करने की बात कह मामले को पेचीदा बना दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना हर साल इसी शिवाजी पार्क मैदान में दशहरा रैली करते हैं, यहां बड़ी संख्या में शिवसैनिक जमा होते हैं और यहां से संदेश लेकर देश के कोने कोने में जाते हैं. पिछले दो साल से कोरोना की वजह से यहां दशहरा रैली नहीं हो पाई. एकनाथ शिंदे की बागवत के बाद शिवसेना के पास बड़ा मौका है कि वह यहां रैली करके अपनी ताकत दिखा सकें, इसके लिए उन्होंने बीएमसी से इजाजत न मिलने की वजह से नया विवाद ही पैदा हो गया है.