विज्ञापन

NCP अजित पवार ने जारी की 38 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

NCP अजित पवार की पहली लिस्ट में अजित पवार का भी नाम है. अजित पवार आगामी चुनाव में बारामती से चुनाव लड़ेंगे.

NCP अजित पवार ने जारी की 38 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
अजित पवार की पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर NCP अजित पवार ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में कुल 38 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट के मुताबिक आगामी चुनाव में अजित पवार खुद बारामती से चुनाव लड़ेंगे. वहीं उन्होंने, अंबेगांव से वरिष्ठ नेता छगन भुजबल को  मैदान में उतारा है. पार्टी ने डिंडौरी निवर्तमान विधायक नरहरि जिरवाल को टिकट दिया है. अहेरी से धर्मराव बाबा, श्रीवर्धन से अदिति तटकरे, अमलनेर से अनिल भाईदास पाटिल और परली से धनंजय मुंडे को टिकट दिया है. 

बारामती सीट पर बेहद रोचक होगा मुकाबाल

महाराष्ट्र की बारामती विधानसभा सीट बेहद खास है. इस सीट पर एक बार फिर शरद पवार और अजित पवार के बीच रोचक मुकाबला देखने मिल सकता है. इस सीट से अजित पवार खुद मैदान में हैं. वहीं शरद पवार की पार्टी की तरफ से इस बार कौन उम्मीदवार होगा, ये अभी तय नहीं है. हालांकि चर्चा तो ये भी है कि शरद पवार एनसीपी युगेंद्र पवार को यहां से  चुनाव लड़ सकते हैं. 

सीट बंटवारे को लेकर बातचीत अंतिम राउंड में

गौरतलब है कि महाविकास अघाड़ी और महायुति में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत जारी है. सूत्रों के अनुसार सीट बंटवारे को लेकर दोनों ही गुटों में लगभग सहमति बन गयी है. कांग्रेस, शिवसेना यूबीटी और शरद पवार की एनसीपी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत तय हो गयी है. वहीं बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजित पवार की एनसीपी ने भी  फॉर्म्युला तय कर लिया है. किसी भी दिन इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है. 

महाविकास अघाड़ी में किसे मिल सकती है कितनी सीटें?

सूत्रों के अनुसार विपक्षी गठबंधन में सीटों को लेकर चल रहे विवाद का अंत हो गया है. महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों में से 105 सीटों पर कांग्रेस, 95 सीटों पर उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना यूबीटी और 84 सीटों पर शरद पवार की पार्टी चुनाव में उतरेगी. मुंबई क्षेत्र की आधी सीटों पर उद्धव ठाकरे की पार्टी के उम्मीदवार होंगे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
यूपी में नहीं रुक रहे मामले, पेशाब से आटा गूंथने के बाद अब थूककर रोटी बनाने का VIDEO वायरल
NCP अजित पवार ने जारी की 38 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
वायनाड से प्रियंका गांधी वाड्रा ने नामांकन पत्र भरा, भाई राहुल गांधी और पति रॉबर्ट वाड्रा भी रहे मौजूद
Next Article
वायनाड से प्रियंका गांधी वाड्रा ने नामांकन पत्र भरा, भाई राहुल गांधी और पति रॉबर्ट वाड्रा भी रहे मौजूद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com