विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2013

मुजफ्फरनगर हिंसा : भाजपा विधायक सुरेश राणा गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान मंडल का सत्र समाप्त होते ही मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक सुरेश राणा को शुक्रवार शाम लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया। हिंसा के मामले में यह पहली बड़ी गिरफ्तारी है। भड़काऊ भाषण देने के आरोपी राणा मुजफ्फरनगर के पड़ोसी जिले शामली की थाना भवन सीट से विधायक हैं।

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) राज कुमार विश्वकर्मा ने शुक्रवार शाम को यहां संवाददाताओं को बताया कि विधायक सुरेश राणा को राजधानी के हजरतगंज इलाके से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह पार्टी मुख्यालय से गोमतीनगर जा रहे थे।

विश्वकर्मा ने कहा कि हिंसा के मामले की जांच कर रही मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा किए गए अनुरोध पर लखनऊ पुलिस द्वारा यह गिरफ्तारी की गई है।

राणा पर मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 181, 153, 353, 435 और 7 क्रिमिनल लॉ एमेडमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है।

राणा की गिरफ्तारी के बाद अब मुजफ्फरनगर हिंसा मामले में नामजद भाजपा के अन्य विधायकों-हुकुम सिंह, संगीत सोम और भारतेंदु सिंह व बहुजन समाज पार्टी(बसपा) सांसद कादिर राणा, विधायक सलीम राणा और जमील अहमद की गिरफ्तारी की भी संभावना तेज हो गई है।

इस बारे में पूछे जाने पर विश्वकर्मा ने कहा कि इस मामले में और भी गिरफ्तारियां होंगी। उनके बारे में मीडिया को अवगत कराया जाएगा।

इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने विधानसभा के बाहर भाजपा विधायकों-संगीत सोम, भारतेंदु और सुरेश राणा को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी लेकिन भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के हंगामे के चलते यह संभव नहीं हो सका था। तब पुलिस की तरफ  से कहा गया था कि सत्र समाप्त होने के बाद गिरफ्तारियां की जाएंगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Cyclone Dana : कहां-कहां होगा तूफान का असर, निपटने की क्या हैं तैयारी? जानिए 10 बड़ी बातें
मुजफ्फरनगर हिंसा : भाजपा विधायक सुरेश राणा गिरफ्तार
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Next Article
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां... 2025 में तबाही शुरू, 2043 में मुस्लिम शासन... जानिए कितनी हुईं सच
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com