मुस्लिम परिवार ने बनाया खास सिक्का, एक तरफ राम मंदिर दूसरी ओर PM मोदी; राम भक्तों को मिलेगा उपहार

मुस्लिम परिवार का कहना है कि सिक्के देने का विचार आने के बाद सबसे पहले उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री दफ्तर में संपर्क किया लेकिन वहां से कोई सकारात्मक जवाब नही मिलने से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार से संपर्क किया और अब सिक्के लेकर लखनऊ जा रहे हैं.

मुस्लिम परिवार ने बनाया खास सिक्का, एक तरफ राम मंदिर दूसरी ओर PM मोदी; राम भक्तों को मिलेगा उपहार

नई दिल्ली:

अयोध्या (Ayodhya) में 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम को लेकर दुनिया भर में तैयारी जारी है. इस कार्यक्रम में 7 हजार मेहमान हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम को लेकर न सिर्फ हिंदू बल्कि मुस्लिम संप्रदाय के लोग भी उत्साहित हैं. मुंबई का एक ऐसा ही मुस्लिम परिवार सिक्के बना रहा है, जिसके एक तरफ राम मंदिर की प्रतिकृति और दूसरी तरफ मोदीजी का नाम लिखा है . अब तक तीन हजार सिक्के बना चुका ये परिवार जल्द ही इन सिक्कों को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को समर्पित करेगा. 

"हम मुस्लिम बाद में हैं हिंदुस्तानी पहले हैं"

राम मंदिर को लेकर सिक्के बनाने के सवाल पर मुस्लिम परिवार के मुखिया शाहबाज राठौड़ का कहना है कि राम जी से ही रोजी रोटी मिल रही है है तो उनके लिए इतना बनता है. गौरतलब है कि शाहबाज राठौड़ की पत्नी प्रिया जन्म से हिंदू हैं. वो अपना खुद का फिल्म प्रोडक्शन हाऊस चलाती हैं.. प्रिया का कहना है हम मुस्लिम बाद में हैं हिंदुस्तानी पहले हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

योगी आदित्यनाथ को सौंपा जाएगा सिक्का

राठौड़ परिवार का कहना है कि सिक्के देने का विचार आने के बाद सबसे पहले उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री दफ्तर में संपर्क किया लेकिन वहां से कोई सकारात्मक जवाब नही मिलने से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार से संपर्क किया और अब सिक्के लेकर लखनऊ जा रहे हैं. सोने की तरह चमक रहे ये सिक्के  विशेष मेटल के हैं जिसकी चमक अगले दस साल तक बनी रहेगी. तकरीबन 3000 सिक्के 22 जनवरी के दिन प्राण प्रतिष्ठा के लिए आए विशिष्ट राम भक्तों को देने की योजना है. 

ये भी पढ़ें-:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com