विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 22, 2023

मुंबई पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स-कंट्राबेंड जब्त की

मुंबई पुलिस (Mumbai police) की नारकोटिक्स रोधी प्रकोष्ठ (Anti narcotics cell) ने एक व्यक्ति के पास से एक करोड़ 30 लाख रुपये मूल्य का मादक पदार्थ (Drugs) जब्त किया है.

Read Time: 3 mins
मुंबई पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स-कंट्राबेंड जब्त की
मुंबई पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स-कंट्राबेंड जब्त की. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस (Mumbai police) की नारकोटिक्स रोधी प्रकोष्ठ (Anti narcotics cell) ने एक व्यक्ति के पास से एक करोड़ 30 लाख रुपये मूल्य का मादक पदार्थ (Drugs) जब्त किया है. पुलिस ने 325.1 ग्राम वजनी "उच्च गुणवत्ता वाली हेरोइन" बरामद की है. साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 4 लाख 60 हजार रुपये नकद बरामद किया है. पुलिस मामला दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. 

इससे पहले शुक्रवार को मुंबई पुलिस ने कहा कि उन्होंने डिंडोशी और मुंबई के अन्य हिस्सों में प्रतिबंधित दवाओं की आपूर्ति करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. "हमने एमडी ड्रग्स की एक बड़ी मात्रा जब्त की थी, जिसे आमतौर पर एक्स्टसी के रूप में जाना जाता है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में जब्त किए गए कॉन्ट्राबेंड का अनुमानित मूल्य 20 लाख रुपये से अधिक था. तब से हम कॉन्ट्राबेंड की आपूर्ति में शामिल लोगों की तलाश कर रहे हैं. पुलिस ने गुरुवार रात आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया. इसके बाद उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.


मुंबई में नए साल एक हजार करोड़ की ड्रग्स पकड़ी
मुंबई के आज़ाद मैदान में एंटी नारकोटिक्स सेल ने मे सैल के दो दिन पहले फेन्टानाइल नाम का ड्रग्स पकड़ा था. ड्रग्स द्रव्य अवस्था में चार ड्रमों में भरकर ले जाया जा रहा था. इस ड्रग्स की कीमत करीब एक हजार करोड़ रुपये आंकी गई थी. इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एंटी नारकोटिक्स सेल के डीसीपी शिवदीप लांडे ने बताया भारतीय बाजार में एक किलो फेन्टानाइल ड्रग्स की कीमत 12 करोड़ रुपये है. जब्त माल की कुल कीमत एक हजार करोड़ रुपये के करीब है.


दिल्ली पुलिस ने पकड़ी थी 28 करोड़ की ड्रग्स 
दिल्ली पुलिस ने 14 दिसंबर 2022 को नए साल से पहले रेव पार्टी में इस्तेमाल होने वाली ड्रग्स बरामद की थी. पुलिस ने 'मलाना क्रीम' कही जाने वाली पार्टी ड्रग्स बरामद की है. इसकी दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा में खपत होनी थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू से लाई जा रही 28 करोड़ की कीमत वाली 30 किलो ए ग्रेड की हशीश नाम की ड्रग्स बरामद की है. पंजाब के रहने वाले राजेश नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था.


ये भी पढ़ें : 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खरगे ने नेता प्रतिपक्ष का पद स्वीकार नहीं करने पर दी एक्शन लेने की धमकी? राहुल गांधी ने खुद बताई सच्चाई
मुंबई पुलिस ने एक करोड़ रुपये से अधिक की ड्रग्स-कंट्राबेंड जब्त की
वडोदरा में मुस्लिम महिला को फ्लैट दिए जाने का विरोध, लोग बोले- हिंदू सोसाइटी में दूसरे मजहब वाले नहीं मंजूर
Next Article
वडोदरा में मुस्लिम महिला को फ्लैट दिए जाने का विरोध, लोग बोले- हिंदू सोसाइटी में दूसरे मजहब वाले नहीं मंजूर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;