विज्ञापन

गर्लफ्रेंड की पनाह, मोबाइल बंद, बदलता ठिकाना... जानें कैसे पकड़ा गया मुंबई हिट-एंड-रन का फरार आरोपी मिहिर शाह?

सीसीटीवी फुटेज में कार से महिला को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटते, फिर मिहिर और बिदावत को बोनट से महिला को खींचकर हटाते और गाड़ी को उलटी दिशा में चलाते समय उसे कुचलते हुए देखा गया.

गर्लफ्रेंड की पनाह, मोबाइल बंद, बदलता ठिकाना... जानें कैसे पकड़ा गया मुंबई हिट-एंड-रन का फरार आरोपी मिहिर शाह?
मुंबई:

मुंबई पुलिस ने बीएमडब्ल्यू कार से एक दोपहिया वाहन को टक्कर मारने की घटना के तीन दिन बाद फरार आरोपी 24 वर्षीय मिहिर शाह को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. शिवसेना नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, जिसने एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी. घटना में स्कूटर सवार एक महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया था.

कैसे पकड़ा गया वर्ली हिट-एंड-रन का फरार आरोपी मिहिर?

  • वर्ली हिट-एंड-रन के फरार आरोपी मिहिर को पकड़ने में पुलिस को तीन दिन लग गए, क्योंकि मिहिर और उसकी मां और बहनों ने मोबाइल फोन का इस्तेमाल बंद कर दिया था.
  • पुलिस की टीमें हर उस सुराग को खंगालती रही, जिससे आरोपी का पता चल सके. इस बीच परिवार के कार नंबर से पुलिस उसकी तलाश में जुटी रही. इसी दौरान मिहिर के करीबी दोस्त के नम्बर को भी सर्विलांस में रखा था.
  • पता चला कि मिहिर, उसकी मां और दोनों बहनें और एक दोस्त शाहपुर में एक रिसॉर्ट में रुके थे, लेकिन सोमवार रात मिहिर परिवार से अलग हो गया और विरार आ गया था.
  • मंगलवार सुबह जैसे ही दोस्त का फोन 15 मिनट के लिए ऑन हुआ, पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और फिर पुलिस ने मिहिर को पकड़ लिया.
  • पुलिस के मुताबिक हादसे के बाद मिहिर बांद्रा में कलानगर के पास बीएमडब्ल्यू छोड़कर गोरेगांव अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया.
  • सारी हकीकत जानने के बाद गर्लफ्रेंड ने मिहिर की बहन को फोन कर बताया, जिसके बाद बहन गोरेगांव आकर मिहिर को बोरीवली घर ले गई.
  • बोरीवली से पूरा परिवार और एक दोस्त के साथ शाहपुर भाग गया, वहां वो एक रिसॉर्ट में रुके थे.
  • पुलिस ने अब मिहिर की मां मीना, बहन पूजा और किंजल तथा दोस्त अवदिप को हिरासत में लिया है.

मिहिर की मां और दो बहनों को पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मिहिर की मां और दो बहनों को ठाणे जिले के शाहपुर से पूछताछ के लिए मुंबई लाया गया है. उनसे और 10 अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है. मिहिर के पिता राजेश शाह ने अपने बेटे को भगाने में सक्रिय भूमिका निभाई और वारदात में शामिल वाहन को वहां से हटाने की साजिश रच रहा था.

Latest and Breaking News on NDTV
संबंधित घटनाक्रम में, एक अधिकारी ने बताया कि राज्य आबकारी विभाग ने मुंबई के जुहू इलाके में एक बार को सील कर दिया है, जहां दुर्घटना से कुछ घंटे पहले शनिवार रात को मिहिर और उसके दोस्त गए थे. उन्होंने बताया कि बार मैनेजर ने मिहिर को शराब परोसी थी, जिसकी उम्र अभी 24 साल भी नहीं हुई है. महाराष्ट्र में शराब पीने की कानूनी उम्र 25 वर्ष है.

आबकारी विभाग के अधिकारी ने बताया कि नियमों के उल्लंघन के लिए जिलाधिकारी के आदेश पर बार को सील करने की कार्रवाई की गई.

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मिहिर बीएमडब्ल्यू कार चला रहा था और उसने कावेरी नखवा (45) को टक्कर मार दी तथा उनके पति प्रदीप को घायल कर दिया. यह घटना रविवार सुबह उस वक्त हुई जब दंपती मुंबई के वर्ली इलाके में अपने दोपहिया वाहन से जा रहे थे.

Latest and Breaking News on NDTV
पुलिस के अनुसार, कार कावेरी नखवा को टक्कर मारने के बाद लगभग 1.5 किलोमीटर तक घसीटते गई, उसके बाद मिहिर ने कार रोकी. सीट पर अपने ड्राइवर को बैठा दिया और दूसरे वाहन से भाग गया.

दुर्घटना के बाद पुलिस ने मिहिर को पकड़ने के लिए 11 टीम गठित करने के साथ अपराध शाखा को भी जांच में शामिल किया. उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया गया था.

मुंबई की एक अदालत ने राजेश शाह के ड्राइवर राजर्षि बिदावत की पुलिस हिरासत मंगलवार को 11 जुलाई तक बढ़ा दी. दुर्घटना के समय ड्राइवर राजर्षि बिदावत मिहिर के साथ कार में बैठा था. राजेश शाह फिलहाल जमानत पर बाहर है.

सोमवार को पुलिस द्वारा अदालत में पेश किए गए सीसीटीवी फुटेज में दुर्घटना का भयावह विवरण सामने आया.

Latest and Breaking News on NDTV
सीसीटीवी फुटेज में कार से कावेरी नखवा को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटते हुए देखा गया. इन तस्वीरों में मिहिर और बिदावत को बोनट से महिला को खींचकर हटाते, उसे सड़क पर रखते और गाड़ी को उलटी दिशा में चलाते समय उसे कुचलते हुए देखा जा सकता है.

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वर्ली से घसीटे जाने के बाद, मिहिर और बिदावत ने बीडब्ल्यूएसएल से ठीक पहले कार रोकी और गाड़ी के टायर में फंसी महिला को निकाला, इसके बाद बिदावत ड्राइवर सीट पर बैठा और कार को पीछे करते हुए पीड़िता के ऊपर चढ़ा दिया. इसके बाद वे भाग गए.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
गर्लफ्रेंड की पनाह, मोबाइल बंद, बदलता ठिकाना... जानें कैसे पकड़ा गया मुंबई हिट-एंड-रन का फरार आरोपी मिहिर शाह?
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com